Bihar Board Inter Result Date 2022

Bihar Board Inter Result Date 2022

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 फरवरी से शुरू करा कर 14 फरवरी के बीच आयोजित की थी। अब परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है और रिजल्ट का इंतजार है। इंटरमीडिएट रिजल्ट को लेकर काफी छात्र-छात्राएं यूट्यूब और गूगल के माध्यम से सवाल कर रहे हैं कि आखिरकार उनका Bihar Board Inter Result Date 2022 क्या है। मतलब यह कि बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट कब जारी करेगा।

इस पर मैं आप सभी को बता दूं कि इस पोस्ट में BSEB Inter Result Date 2022 को लेकर संपूर्ण जानकारी दिया गया है। मैं उम्मीद करता हूं इस पेज पर दिए गए सभी जानकारी को आप पसंद करेंगे। इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Bihar Board Inter Result Kab Aayega 2022

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के प्रथम सप्ताह में जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि Bihar Board Inter Exam इस वर्ष 1 फरवरी 2022 से 14 फरवरी 2022 के बीच आयोजित की थी।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

अब कॉपियों पर बारकोडिंग का काम पूरा कर लिया गया है। 26 February से अगले 11 दिनों के अंदर कॉपियों की जांच पूरी कर ली जाएगी उसके तुरंत बाद इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Bihar Board Inter Exam Result 2022 – एक नजर

Board NameBihar School Examination Board (BSEB)
Exam Start Date 1 February
Exam Last Date 14 February
Exam ModeOffline
Result DateRelease Soon
Official websiteClick Here

Bihar Board 12th Result Date 2022

बिहार बोर्ड बारहवीं कक्षा का रिजल्ट बहुत जल्द जारी किया जाएगा। रिजल्ट को लेकर बोर्ड काफी तेजी से तैयारियां कर रही है बोर्ड का मानना है कि पूरे देश भर में पिछले कई वर्षों से बिहार बोर्ड है एक ऐसा बोर्ड है जो सबसे पहले रिजल्ट जारी करता है इसलिए इस वर्ष भी बिना देर के हम रिजल्ट जारी करेंगे। बिहार बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट कॉपियों की चेकिंग शुरू कर दी गई है। स्कॉर्पियो की चेकिंग अगले 11 दिनों में पूरी करनी है ऐसा बोर्ड द्वारा कॉपी जांचने वाले शिक्षकों को निर्देश दिया गया है।

अगले 11 दिनों के बाद कॉपी चेकिंग समाप्त होगी उसके बाद मार्कशीट तैयार किया जा किया जाना है जो कि 3 से 4 दिनों में ऑनलाइन पूरा कर लिया जाएग। उसके तुरंत बाद बोर्ड एक समय सीमा तय करेगा जिस समय सीमा के भीतर अपना इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर देगा।

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के सभी छात्र एवं छात्राएं रिजल्ट जारी किए जाने पर बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे। अन्यथा आप इस पेज पर आकर भी अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे इसके लिए नीचे में डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया गया है।

रिजल्ट किस तरह से चेक करना है इस पर विस्तार से जानकारी रिजल्ट आने के बाद दिया जाएगा फिलहाल वोट से जुड़ी अगर कोई और आपके मन में सवाल है तो वह नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे जरूर पूछें ताकि मैं आपकी समस्या को सुलझा सकूं।

धन्यवाद.

 

JOIN US SS RESULT SOCIAL MEDIA 
RESULT DateClick Here
Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *