Bihar Board Inter Matric Exam Copy Checking 2022: जैसा की आप सभी को पता होगा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा के बाद कॉपियों जांच करने के लिए परीक्षक को कॉपी जांच के लिए फ्री दी जाती है।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक की कॉपी जांचने पर परीक्षक को ₹14 प्रति कॉपी पर एक श्रमिक मिलता है। पिछले 5 साल में इसमें बढ़ोतरी नहीं हुई है जबकि परीक्षा का फीस बढ़ा दी गई है।

बात यहीं नहीं कॉपी जांच के दौरान दिया जाने वाले हॉल्टेज को बढ़ाने की बजाय उसे इस बार घटा दिया गया है। इसी को लेकर गुरुवार को इंटर कॉपी जांच में मिलने वाली कम राशि पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने विरोध जताया।

इस पर कॉपी जांच की राशि बढ़ाने की मांग को लेकर संघ ने नेता बोर्ड के अधिकारियों से मिले भी।

आपको बता दें कि 26 फरवरी यानी कि आज ही के दिन से इंटरमीडिएट की कॉपी जांच शुरू होनी है। कॉपी जांच को लेकर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडेय महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह एवं प्रभारी महासचिव विनय मोहन ने कहा कि बिहार बोर्ड के अध्यक्ष से इस संबंध में वार्ता हुई है।

उनके समक्ष इन मुद्दों को रखा गया है अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव पर विचार कर परिश्रमिक में वृद्धि करने का आश्वासन दिया है। उम्मीद है बोर्ड अध्यक्ष इस पर जल्द विचार करके सभी शिक्षक के हक और मेहनत को देखते हुए उनकी मांग पूरी करेगी।

SS RESULT SOCIAL MEDIA LINK
Join WhatsappClick Here
Join TelegramClick Here
Subscribe YouTubeClick Here
Check Bseb Result DateClick Here

Leave a Reply