Bseb Inter Scrutiny Result 2022 Release

Bseb Inter Scrutiny Result 2022 Release: अगर आपने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से Inter परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं और आप अपने अंको से असंतुष्ट होने के बाद स्क्रूटनी के लिए आवेदन दिए थे तो आपके लिए यह पोस्ट पढ़ना जरूरी है। इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताएंगे कि बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट कब जारी किया जाएगा साथी साथी आपको यह भी जानकारी देंगे कि बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट कैसे चेक कर सकेंगे।

Bseb Inter Scrutiny Result 2022 Release

Bseb Inter Scrutiny Result 2022 Release Date: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट 31 मार्च 2022 को और इंटर रिजल्ट 16 मार्च 2022 को जारी किया गया उसके अगले दिन ही स्कूटनी के लिए आवेदन करने का मौका दे दिया गया जिसके तहत नोटिफिकेशन एकत इस समय सीमा के अंदर आवेदन करने के लिए कहा गया था।

वही आपकी जानकारी के लिए बता दें की बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट स्क्रुटनी के लिए उत्तर पुस्तिकाओं की जांच द्वारा से कर ली गई है और अब सिर्फ और सिर्फ रिजल्ट जारी करनी है जो अगले दिन जारी करने की बात कही जा रही है। बिहार बोर्ड इंटर स्क्रुटनी रिजल्ट से जुड़ी सभी जानकारी इस पेज पर मौजूद है इसे अवश्य पढ़ें और सभी जानकारी प्राप्त करें।

Bseb Inter Scrutiny Result 2022 – overview 

Board NameBihar School Examination Board (BSEB)
Post CategoryResult
Post NameBseb Inter Scrutiny Result 2022
Scrutiny Result Date 2022Release Soon
Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here

जितने भी छात्र एवं छात्राओं ने मेट्रिक स्कूटनी के लिए आवेदन किया था उनका रिजल्ट अगले 4 से 5 दिनों में जारी किए जाने की संभावना है। हालांकि बोर्ड ने अभी तक इस पर कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है। बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट या मेट्रिक स्कूटनी रिजल्ट जारी करने से पहले आप सभी को नोटिस जारी कर सूचना देगा उसके बाद ही रिजल्ट जारी करेगा।

Bihar Board 12th Scrutiny Result kab Aayega 2022

Bihar Board 12th Scrutiny Result kab Aayega 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर कॉपी रिचेकिंग करने के 1 दिन बाद रिजल्ट को अपडेट कर दिया जाएगा। ध्यान रहे इसकी सूचना बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कभी नहीं देता है रिजल्ट अपडेट किए जाने के बाद आप सभी को बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट से जाकर रिजल्ट खुद ही चेक करना होगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर स्कूटनी रिजल्ट की सूचना पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहे ताकि आपको समय से इसकी जानकारी आप तक पहुंच सके। Bihar Board 12th Scrutiny Result से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे देखें।

Bihar Board 10th Result 31 मार्च को जारी किया गया था: 

बिहार बोर्ड में मैट्रिक का रिजल्ट 31 मार्च 2022 को दोपहर 3:00 बजे जारी किया था उसके अगले दिन ही बोर्ड ने स्कूटनी के लिए आवेदन करने का मौका देते हुए छात्रों को 2 अप्रैल से 8 अप्रैल तक आवेदन करने को कहा था जो आज समाप्त हो रहा है। अगर आप अभी आवेदन करना चाहते हैं तो आज किसी भी समय कर सकते हैं इसके बाद इस साइट को बंद कर दिया जाएगा।

How To Check BSEB 12th Scrutiny Result 2022 

बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें–

  • सबसे पहले बोर्ड का आधिकारिक वेबसाइट खोलें
  • अब होम पेज पर सबसे ऊपर में  Inter Scrutiny Result 2022 पर क्लिक करें
  • अब एक नया पेज खुलेगा जिसने आपसे स्कूटनी के लिए आप लाइक करते समय दिए गए सीरियल नंबर मांगा जाएगा जिससे भरे
  • अब सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट कुछ इस तरह दिखाई देगा।

यहां पर बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी इंर्पोटेंट लिंक दिए गए हैं जिससे आप डायरेक्ट उस पेज तक पहुंच सकते हैं जहां से आप रिजल्ट चेक कर सकेंगे या फिर आप किसी और काम के लिए उपयोग कर सकते हैं।

IMPORTANT LINKS

Check Bseb 10th Scrutiny Result 2022Click Here
Bseb 12th Scrutiny Result 2022Click Here
Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *