Viral video taken by lighting Bihar Board Inter Exam Light Viral video taken by lighting Bihar Board Inter Exam Light 

मोतिहारी के महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में पुलिस की गाड़ी से लाइट जलाई गई तब जाकर छात्रों ने एग्जाम दिया क्योंकि कॉलेज में लाइट की व्यवस्था नहीं थी।

परीक्षा केंद्र पर सीटिंग अरेंजमेंट में गड़बड़ी के कारण 4:00 बजे तक परीक्षार्थियों के बीच प्रश्न पत्र और कॉपी का वितरण नहीं हो सका था इस कारण से परीक्षार्थियों को रात 8:00 बजे तक परीक्षा के लिए रुकना पड़ा।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है।

बिहार के मोतिहारी से वायरल वीडियो ने बिहार बोर्ड की पोल खोल दी। जहां कॉलेज में लाइट की व्यवस्था नहीं होने के कारण पुलिस की हेड लाइट जलाकर 8:00 बजे रात तक इंटरमीडिएट की परीक्षा ली गई.

इसके अलावा यहां पर छात्रों को बैठने के लिए ठीक से व्यवस्था भी नहीं की गई थी। जिस कारण से परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने खूब हंगामा मचाया इसी बीच कुछ लोगो ने वीडियो बनाई और इसे वायरल करना शुरू कर दिया.

मोतिहारी से करीब 3 किलोमीटर दूर महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में दूसरे शिफ्ट की परीक्षा 2:00 बजे शुरू होना था, लेकिन यहां व्यवस्था ठीक नहीं थी। लेकिन हैरान कर देने वाली व्यवस्था तो यह थी कि इस कॉलेज में लाइट की व्यवस्था तक नहीं की गई थी.

जिसके बाद पुलिस के गाड़ियों की लाइट और किराए के जनरेटर से छात्रों ने परिक्षा दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों को भी शक्ति के साथ देर रात तक मौजूद रहना पड़ा। जब तय समय पर परीक्षा शुरू नहीं हुई तब अभिभावकों और परीक्षार्थियों ने मिलकर हंगामा करना शुरू किया।

बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र पर सीटिंग अरेंजमेंट में गड़बड़ी होने के चलते शाम 4:00 बजे तक छात्रों को कॉपी और प्रश्न पत्र नहीं दी गई, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 1:45 बजे से शाम 05:00 बजे तक निर्धारित था।

हंगामे की सूचना मिलते ही परीक्षा केंद्र पर सदर एसडीएम सहित तीन थानों की पुलिस व अन्य पदाधिकारी कॉलेज में मौके पर पहुंचे और परीक्षा का जायजा लिया उसके बाद परीक्षा शुरू की गई।

सिटिंग अरेंजमेंट में गड़बड़ी के कारण डेढ़ घंटा लेट शुरू हुई परीक्षा

अंधेरे होने पर जनरेटर की रोशनी में परीक्षा ली गई वहीं बरामदे में व्यवस्था ना होने के कारण पुलिस गाड़ी की हेडलाइट जलाकर परीक्षा ली गई।

इस इस बीच किसी तरह से 8:00 रात तक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी छात्रों की हुई क्योंकि छात्र दूरदराज के रहने वाले थे उन्हें इतनी रात में वापस लौटने की जल्दी थी,

लेकिन परीक्षा रात 8:00 बजे तक ली गई इस वजह से जिन परीक्षार्थियों के अभिभावक उनके साथ नहीं थे उन्हें अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा।

साथ ही साथ उन सभी परीक्षार्थियों को अगले दिन फिर से परीक्षा देने वही आना था और उसकी तैयारी का समय पिछले दिन ही खो चुके थे ऐसे में अभिभावक और परीक्षार्थियों ने मिलकर खूब हंगामा मचाया। 

Join Official Social Media

WhatsApp Group 6Join Now
WhatsApp Group 7Join Now
Telegram GroupClick Here
Facebook PageClick Here
InstagramClick Here
LinkedInClick Here
QuoraClick Here
VocalClick Here
YouTube channelSubscribe Now

ये भी देखें: लेटेस्ट न्यूज 

बिहार बोर्ड द्वारा 1 फरवरी से शुरू वार्षिक परीक्षा के लिए अगर आपको सभी वायरल प्रश्नों का आंसर सबसे पहले चाहिए तो हमारे टेलीग्राम चैनल से जरुर जुड़े।

सुभाष कुमार By:- SS RRESULT

Leave a Reply