UPMSP UP Board result 2022

UPMSP UP Board result 2022: सभी परीक्षार्थियों की मेल आईडी और फोन नंबर मांगे गए हैं। तैयारी की जा रही है कि परिणाम ई-मेल आईडी पर जारी किया जाए। यह केवल सूचना है। यदि समय से ई-मेल आईडी बन गई, तभी संभव हो सकेगा।

मेरठ। यूपी बोर्ड 2022 के नतीजे इस बार परीक्षार्थियों के ईमेल आईडी पर भेजने की तैयारी है। प्रत्येक जनपद में तेजी से छात्र-छात्राओं के ई-मेल आईडी बनाने का कार्य चल रहा है। मेरठ जनपद में लगभग 70 हजार बोर्ड परीक्षार्थियों की ई-मेल आईडी बनाई जा चुकी है।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने परीक्षा और मूल्यांकन के बाद परिणाम जारी करने के प्रयास में है। इस बार परीक्षार्थियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए ई-मेल आईडी रिजर्ल्ट जारी करने की तैयारी है। वेबसाइट और स्कूलों के साथ-साथ परीक्षार्थियों की ई-मेल आईडी पर परिणाम जारी होंगे। यह कवायद पहली बार होगी। डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने कुछ दिन पहले बताया था कि शासन की वीसी में ई-मेल आईडी, छात्रों की यूनिक आईडी नंबर आदि सभी कुछ बनाने पर जोर दिया गया था और कहा कि तैयारी है कि ई-मेल आईडी पर परीक्षा परिणाम जारी हो सके। छात्र संख्या पर बात करें, तो मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय में लगभग 12 लाख 30 हजार से अधिक बोर्ड परीक्षार्थी हैं।

परीक्षार्थियों की मेल आईडी और फोन नंबर बोर्ड ने मांगे

सभी परीक्षार्थियों की मेल आईडी और फोन नंबर मांगे गए हैं। तैयारी की जा रही है कि परीक्षा परिणाम ई-मेल आईडी पर जारी किया जाए। यह केवल सूचना है। यदि समय से ई-मेल आईडी बन गई, तभी संभव हो सकेगा।

राणा सहस्त्रांशु सुमन, क्षेत्रीय सचिव मेरठ

मेरठ जनपद में मेल आईडी

जनपद में मेल आईडी एक लाख 82 हजार मेल आईडी बननी है, जिसमें कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्र-छात्राएं शामिल हैं। 70 हजार मेल आईडी बनाकर भेजी जा चुकी हैं।

सीबीएसई और आईसीएसई में यह सुविधा नहीं

सीबीएसई और आईसीएसई में अभी तक इस तरह की कोई पहल नहीं की गई है कि छात्रों की ई-मेल आईडी पर परिणाम जारी किया जाए। यदि यूपी बोर्ड यह करता है, तो बोर्ड परिणाम जारी करने में ऐतिहासिक होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *