UPMSP UP Board 10th 12th Result 2022

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम मई के तीसरे सप्ताह में घोषित करने की तैयारी है। शासन को भेजे गए प्रस्ताव में जून के दूसरे सप्ताह में बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित करने की बात है।

UPMSP UP Board 10th 12th Result 2022

UPMSP UP Board 10th 12th Result 2022: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम जून के दूसरे सप्ताह में घोषित करने की तैयारी है। शासन को भेजे गए प्रस्ताव में मई के तीसरे सप्ताह में बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित करने की बात है। प्रदेश के 271 केंद्रों पर 10वीं-12वीं की सवा दो करोड़ से अधिक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन अंतिम दौर में है। केंद्र प्रभारियों को भेजे गए निर्देश के अनुसार शनिवार तक सभी कॉपियां जांची जानी है। इस बीच रिजल्ट तैयार करने का काम शुरू हो चुका है। जैसे-जैसे कॉपियों का मूल्यांकन होता जा रहा है, परीक्षार्थियों के अंक अपलोड होते जा रहे हैं। प्रायोगिक परीक्षाओं के अंक भी स्कूलों से मांग लिए गए हैं।

5192689 परीक्षार्थियों में से 4775749 ने दी थी परीक्षा

हाईस्कूल के आंतरिक मूल्यांकन एवं इंटर के खेल और शारीरिक शिक्षा विषय के प्राप्तांकों को पहले ही मांगा जा चुका है। गौरतलब है कि 10वीं-12वीं के लिए पंजीकृत 5192689 परीक्षार्थियों में से 4775749 परीक्षा में शामिल हुए थे।

प्रायोगिक परीक्षा से वंचित छात्रों की मांगी लिस्ट

बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने इंटर की प्रायोगिक परीक्षा से वंचित छात्रों की लिस्ट मांग ली है। सचिव ने चार मई को जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजा है। इसके लिए बोर्ड का पोर्टल गुरुवार को खोल दिया गया जिस पर शुक्रवार की रात 12 बजे तक छूटे हुए परीक्षार्थियों की विद्यालयवार और विषयवार संख्या अपलोड करनी है।

Join TelegramClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Reply