UPMSP UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड के छात्रों को परीक्षाएं खत्म होने के बाद से ही रिजल्ट की प्रतीक्षा है. जानते हैं कब तक जारी हो सकते हैं परीक्षा परिणाम।

UP Board 10th 12th Result Date 2022

UPMSP UP Board Class 10th, 12th Results 2022 Update: उत्तर प्रदेश बोर्ड दसवीं और बारहवीं के छात्रों को रिजल्ट (UP Board Results 2022) का इंतजार है. इस बारे में समय-समय पर तमाम अपडेट सामने आ रहे हैं पर ये साफ नहीं हो रहा कि नतीजे (UPMSP UP Board Results 2022) कब तक आएंगे.

आइए जानते हैं कि यूपी बोर्ड रिजल्ट (UP Board 10th & 12th Result 2022) कब तक जारी होगा. इस बारे में ताजा अपडेट ये है कि कॉपी चेकिंग का काम पूरा हो चुका है. इसके साथ ही बोर्ड ने प्रमोशन का क्राइटेरिया भी तय कर लिया है.

अब केवल अंक चढ़ाने बाकी हैं. इसके साथ ही यूपी बोर्ड 12वीं की छूटी प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी आयोजित करायी जा चुकी हैं. कल यानी 20 मई दिन शुक्रवार को प्रैक्टिकल एग्जाम का आखिरी दिन था।

जल्द घोषित होंगे UP बोर्ड दसवीं नतीजे 

 उत्तर प्रदेश बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूरी होने से लेकर कॉपी चेकिंग तक का काम पूरा होने जैसी सारी जानकारियों के आधार पर ये कहा जा सकता है कि नतीजे (UP Board Class 10th & 12th Result 2022) जल्द ही घोषित होंगे. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP UP Board 10th & 12th Result 2022) द्वारा जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा.

इस महीने उत्तर प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2022 आने की संभावना ना के बराबर –

यूपी बोर्ड के कुल छात्रों को देखते हुए और प्रैक्टिकल परीक्षाओं के अभी खत्म होने से एक बात तो पक्की है कि नतीजे मई के महीने में नहीं आ पाएंगे. 50 लाख के करीब कैंडिडेट्स का रिजल्ट बनने में समय लगेगा।

इस सूरत में रिजल्ट जून महीने तक घोषित होने चाहिए. हालांकि यूपी बोर्ड का परिणाम जल्द जारी किया जाएगा ऐसी उम्मीद है।

IMPORTANT LINKS
Check Official websiteClick Here
Join Telegram ChannelClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here

1 thought on “UP Board Result 2022 Release: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्रों का कब खत्म होगा इंतजार, कब तक आएगा रिजल्ट, जानिए”

  1. Pingback: JAC 12th Result 2022 Intermediate Exam Name Wise, School Wise Date » SS RESULT

Leave a Reply