UP Board Exams Dates

UP Board Exams Dates : यूपी बोर्ड पर आई बड़ी प्रतिक्रिया, सीसीटीवी की निगरानी में होगी परीक्षा, इस दिन सुबह मे जारी होगा परिक्षा तिथि

UP Board Exams Dates : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (upmsp) ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर कड़ी तैयारी कर रही है। इस बार जितने भी परीक्षा केंद्र परीक्षा के लिए चुने गए हैं उन सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की जा रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष परीक्षा के लिए उसी केंद्र को चुना गया है जो JIO Take  के माध्यम से अपने स्कूल और कॉलेज को रजिस्टर करवाएं हैं। यानी कि इससे साफ होता है कि बोर्ड एक कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी केंद्रों को एक साथ बोर्ड ऑफिस ही कंट्रोल करने की तैयारी में जुटी है। जियो टैग के माध्यम से लाइव लोकेशन और लाइव वहां की परीक्षाएं एक ही जगह से देखी जा सकती है।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

Up Board Exam 2022 Center

विधानसभा चुनाव के बाद होने वाली यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में माध्यमिक शिक्षा विभाग पूरी तरह से जुट गया है। इसके लिए जिले में 39 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और सभी परिक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

Read Also- UP Board Exam Centre List 2022 Release : upmsp.edu.in PDF Download 

इसके लिये स्कूलों में भी तैयारी शुरु कर दी गई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के कुल 24869 परीक्षार्थी पंजीकृत है। जिनमें हाईस्कूल में 13024 व इंटरमीडिएट में 11845 कुल 24869 परीक्षार्थी पंजीकृत है।

जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। अभी तक 39 परीक्षा केंद्र प्रस्तावित हुए हैं। पिछले वर्ष जनपद में 38 परीक्षा केंद्र थे। इस बार बोर्ड परीक्षा में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के कुल 24869 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

उधर, बोर्ड परिक्षा की तैयारी को लेकर आरके इंटर कालेज के प्रधानाचार्य केप्टन लोकेन्द्र सिंह ने बताया कि कोरोना काल में बोर्ड परीक्षा का शासन की गाइडलाइन के अनुसार ही आयोजन होगा। इसके लिये तैयारी चल रही है। परीक्षा के दौरान सभी नियमों का पालन किया जाएगा। वहीं जैन कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या डा. रुचिता ढाका का कहना है कि सभी विद्यालयों की ओर से भी पाठ्यक्रम पूरा कराने के लिए प्रयास किया जा रहा है। 

बोर्ड परीक्षा 2022 से जुड़ी सभी अपडेट्स के लिए बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें या फिर हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़कर पल-पल का अपडेट प्राप्त करते रहें।

UP Board Exam Time Table Release Date 2022 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ऑफ तक 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि जारी नहीं किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा तिथि प्री बोर्ड परीक्षा के बाद जारी किया जाएगा। हालांकि बोर्ड की एक अधिकारियों से हुई बात चीत में उन्होंने यह बताया कि परीक्षा तिथि अगले 3 से 4 दिनों में जारी कर दिया जाएगा।

Read Also- UP Board Exam Time Table 2022 : upmsp.edu.in 2022 Time Table

हालांकि यह उनका खुद का ओपिनियन था इस पर बोर्ड की फैसला या फिर बोर्ड की तरफ से उन्होंने कुछ नहीं कहा है। 

Join WhatsAppक्लिक करें
Join Telegramक्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *