UP Board Exams Center List DownloadUP Board Exams Center List Download 2022 । UP Board Exam Centre List 2022

UP Board Exams Center List Download 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा मार्च अंत में प्रस्तावित हाईस्कूल और इंटर परीक्षा 2022 के लिए केंद्र निर्धारण के क्रम में यूपी बोर्ड ने मंगलवार को तकरीबन 40  जिलों की अनंतिम सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी।

छात्र अभिभावक और शिक्षक आधिकारिक वेबसाइट से लिस्ट को देख सकते हैं। बाकी के बचे हुए 35 जिलों की सूची भी एक-दो दिन में आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर देने की उम्मीद है।

UP Board Exam Centre List । बाकी बचे जिओ का सेंटर लिस्ट

पहले सभी जिलों को जारी केंद्रों पर 13 जनवरी तक आपत्तियों का निस्तारण करते हुए केंद्रों की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।

लेकिन कुछ जिलों में आपत्तियों के निस्तारण में देरी होने के कारण सभी जिलों के केंद्रों की सूची अपलोड नहीं की जा सकी है।

बाकी के बचे जिलों के केंद्रों पर आपत्ती अब भी दर्ज करा सकते हैं

इन केंद्रों के संबंध में किसी स्कूल के छात्र, अभिभावक, प्रधानाचार्य या प्रबंधक को आपत्ति है तो वे अपने प्रत्यावेदन जिला विद्यालय निरीक्षक से प्रतिहस्ताक्षरित कराकर ईमेल आईडी upmspexamcentre@gmail.com पर दो फरवरी तक भेज सकते हैं।

बोर्ड स्तर पर गठित समिति इन आपत्तियों का निस्तारण कर 10 फरवरी तक अंतिम सूची जारी कर दिए जायेंगे। 10वीं के लिए 27,43,742 और 12वीं के लिए 23,91,841 कुल 51,74,583 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं।

वही कक्षा 9 से 12 तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षा के अंक अपलोड करने के लिए बोर्ड ने पोर्टल भी खोल दिया है।

Download UPMSP 10th/12th Exam Center 2022 District Wise ✅✅

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 2022 के लिए परीक्षा केंद्रों का लिस्ट डिस्टिक वाइज डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें और UPMSP 10th/12th Exam Center 2022 डाउनलोड करें।

UP Scholarship Status 2022 : Scholarship Release in Today आज इन छात्रों की स्कॉलरशिप जारी लिस्ट में नाम देखें

SOME IMPORTNAT LINSKT 

Download Center List Click Here 
Download Notification Click Here 
Join TelegramClick Here 
Official WebsiteClick Here 

इन्हें भी देखे :- More Links

अगर आप बोर्ड परीक्षा में पूछे जाने वाले सभी इंपोर्टेंट प्रश्न का उत्तर चाहते हैं तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से अभी जुड़े और प्रत्येक दिन अलग-अलग सब्जेक्ट का तैयारी करें।

 

परीक्षार्थी अपनी तैयारी जारी रखे

मैं विद्यार्थियों से उम्मीद करना चाहूंगा कि अपनी परीक्षा की तैयारी जारी रखें ताकि परीक्षा ली भी जाए तो आपको किसी तरह का कोई परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा केंद्रों की सूची डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए जिला वाइज लिंक पर क्लिक करें आसानी पूर्वक कर सकते हैं। ध्यान रहे यह लिस्ट फाइनल तौर पर 10 फरवरी को ही जारी की जाएगी। 

.          सुभाष कुमार By:- SS RRESULT          .

Leave a Reply