Up Board Exam 2022 Notice

Up Board Exam 2022 Notice

Up Board Exam 2022 Notice: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 24 मार्च 2022 से 2022 शैतान की परीक्षाएं शुरू किया जो लगातार सभी विषयों की परीक्षाएं आयोजित करेगी। इस परीक्षा में करीब 5100000 से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। वही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष परीक्षा में काफी संख्या में स्टूडेंट बैठने से इनकार कर दिया है ऐसा क्यों इस पोस्ट में आगे बताएंगे।

अगर आप उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े रहें ताकि आपको पल-पल का अपडेट मिलता रहे। फिलहाल इस अपडेट को पूरी देखें।

Up Board Exam 2022 Official Update 

Board NameUttar Pradesh Board of Secondary Education 
Post CategoryLatest Update
Post NameUp Board Exam 2022 Notice
Exam Date24 मार्च – 20 अप्रैल 2022
Exam ModeOffline
Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here

UP Board Exam 2022 News Update 

UP Board Exam 2022 News Update: बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्र छत्राओं से बोर्ड ने आग्रह किया है, क्या कुछ आग्रह किया गया वह हम आगे बताएंगे उसे पहले बता दे कि काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उत्तर पुस्तिका में सही से रोल कोड और रोल नंबर आदि नहीं भर पा रहे हैं इस वजह से उन सभी का रिजल्ट पेंडिंग में जा सकता है। इसी को देखते हुए बोर्ड ने नोटिस जारी कर सभी छात्र छात्राओं को इस गलती को सुधारने को कहा है।

आपको बता दें कि बोर्ड द्वारा नोटिस में यह साफ साफ कहा गया है कि छात्र उत्तर पुस्तिका के प्रवेश पर रोल कोड रोल नंबर और अपना नाम लिखना ना भूलें और उसे अच्छी तरह से लिखें ताकि रिजल्ट के समय आप का रिजल्ट पेंडिंग में न जाए।

Up Board Exam में बरती जा रही है शक्ति 

इस बार कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर प्रदेश के 1 या 100000 से ज्यादा छात्र छात्राओं को परीक्षा देना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश बोर्ड ने उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी जो काफी समय तक चला। आपको बता दें कि बोर्ड परीक्षा में सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है जिसमें प्रत्येक परीक्षा हॉल में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।

इन सभी तैयारियों को इसलिए किया गया है ताकि छात्र छात्राएं परीक्षा हॉल में चोरी ना कर सके। बोर्ड ने कई बार छात्रों से यह आग्रह किया है की बोर्ड परीक्षा शुरू होने पर छात्र छात्राएं चितपुर जा ना लेकर जाएं और चोरी करने का प्रयास ना करें क्योंकि सभी के हरकते सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो रही है।

4 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा छोड़ा

इस बार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा लेने की फैसला किया था इसी बीच काफी सारे संख्या में छात्र लेट से पहुंच रहे हैं और उन्हें परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है इस वजह से करीब 400000 से अधिक छात्रों ने अपनी परीक्षाएं लेट से पहुंचने की वजह से छोड़ चुके हैं।

काफी संख्या में छात्र खुद से भी परीक्षा देने नहीं गए क्योंकि उन्हें अपने आप से लगाकर उनकी तैयारी पूरी नहीं हुई है और वह परीक्षा में फेल हो जाएंगे इसलिए उन्होंने परीक्षा ना देने का फैसला किया क्योंकि परीक्षा में चोरी हो नहीं पाएगा और बोर्ड कड़ी सुरक्षा से परीक्षाएं ले रहा है इस वजह से उनकी परीक्षाएं छूट गया।

Up Board toll free Number

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में बैठे कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए इस बार यूपी बोर्ड ने परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है, जिस पर आप अपने विषय से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या का समाधान कर सकते हैं. आप बोर्ड द्वारा जारी टोल फ्री नंबर पर कॉल कर समस्या का निदान कर सकते हैं।

ये माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर हैं – 18001805310, 18001805312

Bseb Class 10th Result 2022 Declared in Today : बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट हुआ जारी यहां से मात्र दो सेकंड में अभी करें चेक

यूपी बोर्ड पिछले वर्ष बोर्ड परीक्षा में पूछे जा चुके क्लास 12th के भूगोल विषय का प्रश्नपत्र || UP Board Exam Model Paper 2022

Bihar Board Class 10th Result 2022 Declared in Today : आज दोपहर बाद कभी भी जारी हो सकते है बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे, इस तरह कर पाएंगे चेक

वायरल कविता: तू अपनी ख़ूबियां ढूंढ़ कमियां निकालने के लिए लोग हैं

Leave a Reply