UP Board Exam 2022 Datesheet

UP Board 10th, 12th Exam 2022 Datesheet

UP Board 10th, 12th Exam 2022 Datesheet: यूपी बोर्ड को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दी है जानकारी। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। प्री-बोर्ड एग्‍जाम बोर्ड परीक्षा के पैटर्न पर ही लिए जाएंगे। प्रैक्टिकल एग्‍जाम 10 मार्च के बाद से शुरू हो सकते हैं। एग्‍जाम एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होंगे जिसे छात्र अपने स्‍कूल से संपर्क कर प्राप्‍त कर सकेंगे।\

UPMSP UP Board 10th – 12th Exam 2022 Datesheet

UPMSP UP Board 10th, 12th Exam 2022 Datesheet: उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्‍द ही यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की विषय वार परीक्षा डेट शीट जारी करेगी। बोर्ड परीक्षा पर काफी समय इंतजार के बाद अब प्रतिक्रिया मिलना शुरू हुई है।

Read AlsoE SHRAM Card 2022 : श्रमिकों को अब इस दिन भेजा जाएगा किस्त की रकम, नहीं करना होगा इंतजार

यूपी बोर्ड की एक अधिकारी से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षा का विषय वार तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर बहुत जल्द जारी किया जाएगा। राज्‍य में लंबे समय से बंद स्‍कूल-कॉलेज अब खुल चुके हैं और ऑफलाइन क्‍लासेज़ जारी हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सभी स्कूलों को प्री- बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। बोर्ड ने कहा है कि पहले ही बच्चों का काफी पढ़ाई का नुकसान हो चुका है अब बोर्ड परीक्षाओं से पहले उन्हें एग्जाम पैटर्न की जानकारी होना जरूरी है जिनके लिए प्री बोर्ड परीक्षा अनिवार्य रूप से होनी है।

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर काफी समय से छात्र-छात्राएं परीक्षा तिथि की इंतजार में थे अब इंतजार की घड़ी बिल्कुल समाप्त होने को है। कुछ ही दिनों में बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का पैटर्न सहित तिथि जारी कर दी जाएगी।

Read Also- All State Labour Card Online Apply 2022 : लेबर मजदूर कार्ड सभी राज्यों का ऐसे करें आवेदन, बिल्कुल फ्री में

विधानसभा चुनाव के बाद होगा परिक्षा 

उत्तर प्रदेश में फिलहाल विधानसभा चुनाव चल रहा है इसी के वजह से खासकर परीक्षाएं में लेट हो रही है। राज्य भर में जारी विधानसभा चुनाव के बाद बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जानी है। आपको बता दें 10 मार्च को जारी होगी चुनाव का रिजल्ट उसके बाद नई सरकार बनेगी। नई सरकार में परीक्षाएं ली जाएगी।

आपको बता दें कि 24 मार्च से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो सकती है। ऐसा मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है लेकिन यह कंफर्म तब तक नहीं होगा जब तक आधिकारिक तौर पर परीक्षा की तिथि जारी नहीं की जाती है।

परीक्षा तिथि को लेकर इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों को मैं बता दूं कि परीक्षा से पर्याप्त समय पहले ही बोर्ड द्वारा तिथियां जारी कर दी जाएगी। आप सभी परीक्षार्थी अपनी तैयारी जारी रखें बोर्ड परीक्षाएं हर हाल में ली जाएगी। 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.up.nic.in पर डेटशीट जारी किया जाएगा। बोर्ड के अधिकारियों से हुई बात चीत में प्रश्न अली तौर पर कहा गया है कि डेट शीट फरवरी के अंतिम सप्ताह में जारी की जाएगी।

Up Board परिक्षा ऑनलाईन होगी या ऑफलाइन?  

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी प्री बोर्ड एग्जाम बोर्ड के पैटर्न पर ही लिए जाएंगे। प्री बोर्ड परीक्षाएं सिर्फ और सिर्फ वार्षिक परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न को समझने के लिए पैटर्न को समझने के लिए ली जाती है।

उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि और रिजल्ट से जुड़ी सभी अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े रहे ताकि पल पल का अपडेट आपको मिलता रहे।
WhatsApp GroupClick Here
Telegram GroupClick Here

Leave a Reply