UP Board Exam 2022 Date Sheet

UP Board Exam 2022 Date Sheet Release Updates

UP Board Exam 2022 Date Sheet : यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तारीख घोषित होने का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 की डेट शीट जल्द जारी करेगा.यूपी में फिलहाल विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. आखिरी चरण के मतदान 7 मार्च को होंगे। जबकि रिजल्ट 10 मार्च को आएगा।

UP Board 10th 12th Exam Date Sheet 2022

UP 10th 12th Board Exam 2022 Date Sheet : उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर तैयारियां कब की शुरू हुई और अब यह उन्नतीम हो गई हैं। परीक्षा केंद्र की लिस्ट भी जारी हो गई है। लेकिन यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्रों को इंतजार है बड़े अपडेट का। और यह बड़ा अपडेट है यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तारीख जो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए जारी करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड परीक्षा का डेट शीट बहुत जल्द जारी किया जाएगा।

यूपी में फिलहाल विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसके चलते परीक्षा तिथि जारी नहीं हो पा रही है क्योंकि नई सरकार बनने पर ही परीक्षाएं ली जाएगी। विधानसभा चुनाव की तीन चरण समाप्त हुई है अब बाकी के बचे चरणों की वोटिंग के बाद डेटशीट जारी किया जाना है।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. जबकि चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे। इसके चलते मीडिया रिपोर्ट्स में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल में शुरू हो सकती हैं। हालांकि यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर अधिक स्पष्टता चुनाव परिणाम के बाद ही आ पाएगी।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 का टाइम टेबल भी इसके बाद ही जारी होने की संभावना है। यूपी बोर्ड 2022 का टाइम टेबल जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकेगा।

28 फरवरी तक खत्म करनी है प्री बोर्ड परीक्षाएं

कई रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश बोर्ड दसवीं और बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षा 28 फरवरी तक संपन्न करा लेने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसलिए अनुमान है कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तारीखों की घोषणा 10 मार्च के बाद हो सकती है। जबकि इसका आयोजन अप्रैल में किया जा सकता है।

क्योंकि बोर्ड परीक्षा की शुरुआत से करीब एक महीने पहले तारीखों की घोषणा की जाती रही है। बोर्ड ने यह साफ किया है कि छात्रों को तिथि जारी होने के बाद भी कुछ समय तैयारियों के लिए मिलेगा।

IMPORTANT LINKS
Download Exam Centre List 2022Click Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Join Telegram CHENALClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *