UP Board Exam 2022

UP Board Exam 2022 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) बहुत जल्द ही 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कराने जा रहा है। इस बीच सभी छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल की तरफ से सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों से लेकर जिला विद्यालय निरीक्षकों को जारी आदेश में फरवरी के अंत तक प्री बोर्ड की लिखित व प्रायोगिक परीक्षा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

करोना के नए मामले में कमी आने पर लिया जा रहा फैसला

दरअसल बोर्ड परीक्षाओं की तिथि अभी तक जारी नहीं होने की वजह यूपी विधानसभा चुनाव और करोना (COVID) की बढ़ते मामले को देखा करा था। लेकिन अब करोना के नए मामलों में कमी को देखते हुए 14 फरवरी से सभी स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस शुरू करा दी गई है। 

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 7 फरवरी से 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं को खोला गया था। हालांकि, अभी भी स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। स्कूलों में शारीरिक दूरी (फिजिकल डिस्टेंसिंग) के साथ क्लासेस चल रही हैं। 

साथ ही छात्रों के लिए मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना महामारी के कारण स्कूलों में क्लास बंद कर दी गई थीं। इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन क्लास ही लगाई जा रही थीं। 

24 मार्च से हो सकती है यूपी बोर्ड की परीक्षा

दरअसल, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के चलते बार्ड परीक्षा के आयोजन में देरी हो रही है। साथ ही साथ इधर वायरस भी परेशान कर रहा था। आपकी जानकारी के लिए बता दे 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इसके तुंरत बाद 24 मार्च से संवभत: परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी।


Read Also- UP Board Exam 2022 : परीक्षा के नजदीक समय में इन गलतियों को करने से बचें वरना हो सकता है भारी नुकसान


हालांकि जो यह 24 मार्च से परीक्षा शुरू होने की बात कही जा रही है, वह सिर्फ संभावित तिथि। परीक्षा से संबंधित सभी अपडेट आप हमारे टेलीग्राम से जुड़ कर भी प्राप्त कर सकते हैं।


Read Also- UP Board Exams 2022 सीसीटीवी कैमरे की कड़ी निगरानी में होगा परीक्षा


Date sheet कैसे डाऊनलोड करे

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जैसे ही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा की तिथि जारी होती है तो आप हमारे इसी व्यवस्था ईट पर आकर पीडीएफ उसका डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर तिथि को अपलोड करेगा।


Read Also- UP Board Exams Date sheet Download, यहां से मात्र दो सेकंड में अभी करें


यूपी बोर्ड परीक्षा से संबंधित जानकारी बोर्ड की वेबसाइट upmsp.up.nic.in पर अपडेट की जाएगी। छात्रों से अपील है कि वह समय-समय पर बोर्ड की वेबसाइट चेक करते रहें। बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र से लेकर अन्य संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ही अपलोड की जाएगी। 

ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे टेलीग्राम से अभी जुड़े। 

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *