UP Board Center List 2022 OutUP Board Center List 2022 Out : मार्च में होगी UP Board की परीक्षा, इन केंद्रों पर होंगे एग्जाम

UP Board Center List 2022 Out: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Board of Secondary Education) द्वारा शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गौरतलब है कि हाल ही में जिला समिति ने 8266 परीक्षा केंद्रों की सूची हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा कराने के लिए प्रस्ताव भेजा था। समिति द्वारा भेजे गए परीक्षा केंद्रों की सूची नीचे जिला वाइज दिया गया है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक एवं उच्च स्तरीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आपत्तियों के निराकरण के बाद 24 जनवरी 2022 को अंतिम UPSP केंद्र सूची 2022 जारी करेगा। जारी केंद्रों पर आपत्ति के लिए 15 जनवरी तक समय दिया गया था। जिसमें सहायक शिक्षक प्रधानाध्यापक और छात्र एवं उनके अभिभावक भी इन पर आपत्तियां दर्ज करा सकते थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि पिछले सोमवार यानी 10 जनवरी 2022 को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा प्रस्तावित परिक्षा केंद्र सूची जारी किया था।

UP Board 10th & 12th Exam Centre List District Wise PDF Download लिंक

इस वर्ष 51 लाख से अधिक परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिषद द्वारा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाओं में इस वर्ष करीब 5100000 से अधिक परीक्षार्थियों ने पंजीकरण पूरा किया है। अब सभी विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तारीखों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

अगर आप हाई स्कूल इंटरमीडिएट की परीक्षा तिथि है और परीक्षा केंद्र सूची और परीक्षा तिथि को लेकर विशेष जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस पेज पर बने रहे।

UP Board Exam Time Table 2022 : upmsp.edu.in 2022 Time Table

UP Board Exam 2022 । UP Board 10th /12th Exam Time Table 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर चुनाव आयोग ने 8 जनवरी 2022 को चुनाव कार्यक्रम जारी किए। उसके बाद यूपी बोर्ड प्रयागराज ने भी चुनाव के तुरंत बाद बोर्ड परीक्षा आयोजन करने की मंजूरी दे दी है।

भारत के चुनाव आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 2022 के विधानसभा चुनाव 5 राज्यों मे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में होंगे। उत्तर प्रदेश में सभी 7 चरणों के चुनाव के बाद 7 मार्च को चुनाव संपन्न होंगे जबकि परिणाम 10 मार्च को घोषित किया जाएगा।

उसके बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाई स्कूल इंटरमीडिएट कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगी।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए समय सारिणी जारी करेगी।

इसके लिए बोर्ड द्वारा फिलहाल परीक्षाओं की तिथि जारी नहीं किया गया है लेकिन बहुत जल्द जारी कर दिया जाएगा। 

Download UPMSP 10th/12th Exam Center 2022 District Wise

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 2022 के लिए परीक्षा केंद्रों का लिस्ट डिस्टिक वाइज डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें और UPMSP 10th/12th Exam Center 2022 डाउनलोड करें।

UP Scholarship Status 2022 : Scholarship Release in Today आज इन छात्रों की स्कॉलरशिप जारी लिस्ट में नाम देखें

SOME IMPORTNAT LINSKT

Download Center List Click Here 
Download Notification Click Here 
Join TelegramClick Here 
Official Website.Click Here 

इन्हें भी देखे :- More Links

 

सुभाष कुमार By:- SS RRESULT

2 thoughts on “UP Board Center List 2022 Out : मार्च में होगी UP Board की परीक्षा, इन केंद्रों पर होंगे एग्जाम”

Leave a Comment

Your email address will not be published.