UP Board 2022 Scrutiny Results Release

UP Board 2022 Scrutiny Results Release

UP Board 2022 Scrutiny Results Release: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जितने भी छात्र एवं छात्राओं ने अश्वनी के लिए आवेदन किया था उनका कॉपी रिचेकिंग हुई और अब रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक पर जाएं और अपना रिजल्ट चेक करें।

UP Board 10th 12th Scrutiny Results 2022 

UP Board 10th 12th Scrutiny Results 2022: दोस्तों उत्तर प्रदेश बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं का स्क्रुटनी रिजल्ट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है। रिजल्ट पिछले दिनों ही घोषित किया गया है इसलिए काफी साथ रहे और छात्र ऐसे हैं जो अब तक इस ग्रुप में का रिजल्ट चेक नहीं कर पाए हैं उनके लिए नीचे दिए गए लिंक पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक को क्लिक करें और अपना रिजल्ट आसानी पूर्वक चेक करें।

UPMSP Scrutny Result कैसे डाउनलोड करें? 

UPMSP Scrutny Result कैसे डाउनलोड करें? इस सवाल को छात्र ज्यादा सर्च करें इसलिए आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीचे दिए गए How To Check UPMSP Scrutny Result को देखें और उसी तरह से अपना रिजल्ट चेक करें।

How To Check UPMSP Scrutny Result 2022 

UPMSP Scrutny Result 2022 check करने से पहले यहां पर दिए गए सभी स्टेप्स को देखें इसी प्रकार अपने मोबाइल या कंप्यूटर के माध्यम से रिजल्ट चेक करें::

  • सबसे पहले upmsp.edu.in का आधिकारिक पेज पर जाएं।
  • अब रिजल्ट सेक्शन को देखें।
  • रिजल्ट सेक्शन में उपलब्ध स्क्रुटनी रिजल्ट 2022 पर क्लिक करें।
  • अब उस लिंक पर क्लिक करते हैं एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपसे स्कूटनी के लिए आवेदन किए हुए रजिस्ट्रेशन नंबर खुलेगा जिसे भारी और सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने आज ग्रुप में किए गए रिजल्ट दिखाई देंगे जिस भी सब्जेक्ट में आपन आवेदन दिया था उसका द्वारा से चेक करने के बाद जो प्राप्त अंक है वह वहां पर शो होगा।
  • अब आप इसे स्क्रीनशॉट ले सकते हैं या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Note: अगर आपने कपाट मेंटल का परीक्षा भी दिए हैं तो नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक पर जाएं और कंपार्टमेंटल रिजल्ट तिथि को देखें।

important links
Scrutny Result>>Click Here 
10th Compartmental ResultClick Here 
12th Compartmental ResultClick Here 
Join Us WhatsApp Group Click Here 
Join Us Telegram channel Click Here 
Official Website upmsp.edu.in

Leave a Comment

Your email address will not be published.