UP Board 2022 Exams

UP Board 2022 Exams: बोर्ड परीक्षा कराने को लेकर, बोर्ड की तरफ से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एग्जाम में नकल को रोका जा सके, इसलिए ऐसे स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जा रहा है जो मानकों का पालन नहीं करते हैं।

उत्तर प्रदेश में आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। इसके बाद दो और चरणों के लिए मतदान होंगे। वहीं, 10 मार्च को 403 विधानसभा सीटों का रिजल्ट आ जाएगा। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं का टाइम टेबल मार्च के दूसरे सप्ताह यानि कि 15 मार्च को जारी किया जा सकता है।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

टाइम टेबल जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। हालांकि ऑफिशियल वेबसाइट ज्यादातर चलो रहती है नहीं खुल पाती है इस हालात में आप इस पेज पर आकर अपना परीक्षा तिथि पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर पाएंगे


यह भी पढ़े- यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र सूची जारी, यहां से मात्र 2 सेकंड में करें अभी PDF डाउनलोड करें

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से अभी टाइम टेबल जारी करने को लेकर कोई एलान नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड की तरफ से 15 मार्च तक टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा।

माना जा रहा है कि 10वीं-12वीं की परीक्षा परीक्षा 20 दिन के अंदर यानि कि 5 अप्रैल तक खत्म करा ली जाएंगी।

इधर, एग्जाम को लेकर बोर्ड की तरफ से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एग्जाम में नकल को रोका जा सके, इसलिए ऐसे स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जा रहा है जो मानकों का पालन नहीं करते हैं।

बोर्ड के एग्जाम के दौरान प्रशासन की तरफ से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी। आपको बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षा में करीब 53 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे। हालांकि, यह संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले 2 लाख कम है। पिछले वर्ष यूपी बोर्ड एग्जाम में 55 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। हालांकि पिछले वर्ष की परीक्षा बिना लिए छात्रों को प्रमोट कर दिया गया था। 

यूपी बोर्ड से जुड़ी ज्यादा अपडेट्स के लिए आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़कर पल पल का अपडेट प्राप्त करते रहें।

JOIN SOCIAL MEDIA
Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *