UP Board 12th Result Out In Today

UP Board 12th Result Out In Today: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा 12वीं परीक्षा 2022 के कॉपियों की मूल्यांकन लगभग पूरी हो चुकी है और अब रिजल्ट जारी किया जाना है जिसको लेकर काफी समय से सभी छात्र एवं छात्राएं इंतजार कर रहे हैं।

वहीं अब इंतजार की घड़ी समाप्त हो रही है और अगले दिन उत्तर प्रदेश बोर्ड के शिक्षा मंत्री और यूपी बोर्ड के अध्यक्ष रिजल्ट घोषित करने के लिए तिथि का घोषणा करेंगे। यह जानकारी सूत्रों द्वारा मिल रही है अभी तक यह कंफर्म नहीं है कि कल रिजल्ट तिथि जारी कर ही दिया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

UP Board 12th Result 2022 

Board NameUttar Pradesh Board of Secondary Education, Prayagraj
Article NameUP Board 12th Result 2022 
Result DateNA
Result ModeOnline
Result Link Available Soon
Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
Official WebsiteClick Here

UP Board 12th Result 2022 Latest News Today 

UP Board 12th Result 2022 Latest News Today: उत्तर प्रदेश बोर्ड के एक अधिकारी से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि रिजल्ट की तैयारियां अंतिम चरण में है, उनके मुताबिक अगले दिन किसी भी समय प्रदेश के शिक्षा मंत्री 12वीं रिजल्ट की तिथि का घोषणा करेंगे।

अधिकारी के मुताबिक रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावे कई थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी दिखाई जाएगी जो कि नीचे दिए गए लिस्ट में आप देख सकते हैं।

UP Board 12th Result Check Official Website 

  • ssresult.com
  • Googleindia.org
  • upmsp.edu.in
  • upmspresult.in

How To Check UP Board 12th Result 2022 

उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए सभी चरणों को देखें उसके बाद अपने मोबाइल या लैपटॉप या डेक्सटॉप से अपना रिजल्ट आसानी पूर्वक कर सकेंगे:–

  • सबसे पहले UP Board 12th Result 2022 Check करने के लिए Official Website पर जाएं।
  • अब Notice पर में Intermediate Result पर क्लिक करें
  • अब नए पेज पर जाने के बाद, अपना रोल नंबर और रोल कोड डालें
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट पीडीएफ के रूप में शो हो जाएगा जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं स्क्रीनशॉट ले सकते हैं और इसे प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Note:– रिजल्ट चेक करने के बाद इसे एक बार अपने मोबाइल में स्क्रीनशॉट अवश्य ले लें ताकि कोई तकनीकी खराबी होने पर भविष्य में काम आ सके।

Check UP Board 12th Result LiveClick Here
Check UP Board 10th Result LiveClick Here
Join Telegram ChannelClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here

5192689 परीक्षार्थियों में से 4775749 ने दी थी परीक्षा

हाईस्कूल के आंतरिक मूल्यांकन एवं इंटर के खेल और शारीरिक शिक्षा विषय के प्राप्तांकों को पहले ही मांगा जा चुका है। गौरतलब है कि 10वीं-12वीं के लिए पंजीकृत 5192689 परीक्षार्थियों में से 4775749 परीक्षा में शामिल हुए थे।

प्रायोगिक परीक्षा से वंचित छात्रों की मांगी लिस्ट

बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने इंटर की प्रायोगिक परीक्षा से वंचित छात्रों की लिस्ट मांग ली है। सचिव ने चार मई को जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजा है। इसके लिए बोर्ड का पोर्टल गुरुवार को खोल दिया गया जिस पर शुक्रवार की रात 12 बजे तक छूटे हुए परीक्षार्थियों की विद्यालयवार और विषयवार संख्या अपलोड करनी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *