UPMSP UP Board 10th Result 2022 Date

UPMSP UP Board 10th Result 2022 Date | UPMSP.NIC.IN

UPMSP UP Board 10th Result 2022 Date: यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा के लिए 27.83 लाख स्‍टूडेंट्स उपस्थित हुए हैं. परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को अब अपने रिजल्‍ट का इंतजार है. बता दें कि परीक्षाएं 24 मार्च को हिंदी के एग्‍जाम के साथ शुरू हुई थीं जो आज 11 अप्रैल को खत्‍म हो गई हैं।

UPMSP UP Board 10th Result 2022 Date: उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं आज, 11 अप्रैल 2022 को खत्‍म हो गई हैं. यूपी बोर्ड 10वीं के एग्‍जाम गणित के पेपर के साथ समाप्त हुए हैं।

रिजल्ट से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए हमसे डायरेक्ट जुड़े | 👇👇👇👇👇
Join WhatsappClick Here
Join TelegramClick Here

परीक्षा के लिए 27.83 लाख स्‍टूडेंट्स उपस्थित हुए हैं. परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को अब अपने रिजल्‍ट का इंतजार है. बता दें कि परीक्षाएं 24 मार्च को हिंदी के एग्‍जाम के साथ शुरू हुई थीं जो 11 अप्रैल को खत्‍म हो गई हैं. छात्रों को अब अपने रिजल्‍ट डेट का इंतजार है.

बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं के खत्‍म होने के एक महीने के समय में रिजल्‍ट की घोषणा सकता है. एग्‍जाम पूरे होने के बाद अब कॉपियों की चेकिंग का काम शुरू होगा. बोर्ड इस वर्ष सीसीटीवी की निगरानी में कॉपियों की चेकिंग का काम करेगा और एरर-फ्री रिजल्‍ट तैयार करेगा।

कॉपियों की चेकिंग में 3 सप्‍ताह से अधिक का समय लग सकता है. कॉपी चेकिंग के बाद मेरिट लिस्‍ट तैयार की जाएगी. बोर्ड टॉपर्स की जानकारी एकट्ठा करने के बाद रिजल्‍ट डेट की घोषणा करेगा.

रिजल्‍ट के डेट और टाइम की आधिकारिक घोषणा बोर्ड द्वारा की जाएगी. बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in अथवा आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रिजल्‍ट डेट और टाइम की जानकारी जारी करेगा. तय डेट पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से रिजल्‍ट की घोषणा की जाएगी, जिसके बाद मार्कशीट डाउनलोड करने का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर लाइव हो जाएगा।

छात्रों को अपने एडमिट कार्ड पर दर्ज रोल नंबर और रोल कोड की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आजतक एजुकेशन पर नज़र बनाकर रखें।

रिजल्ट से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए हमसे डायरेक्ट जुड़े || 👇👇👇👇👇
Join WhatsappClick Here
Join TelegramClick Here
🔙TO HOMECLICK HERE

Leave a Reply