UP Board 10th 12th Results

UP Board 10th 12th Results : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा जल्द ही यूपी बोर्ड परिणाम 2022 (UP Board Result) घोषित कर दिया जाएगा।

नवीनतम अपडेट साझा करते हुए यूपी बोर्ड के अधिकारियों ने बताया है कि यूपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं के परिणाम 2022 के लिए मूल्यांकन कार्य पूरा होने वाला है। मूल्यांकन कार्य पूरा होने के बाद यूपी बोर्ड के परिणाम upresults.nic.in पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। साथ ही साथ कई ऐसे भी थर्ड पार्टी वेबसाइट है जहां पर आपको रिजल्ट देखने को मिल सकता है।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

UP Board Result 2022 Overview 

BOARD NAMEUTTAR PRADESH BOARD OF SECONDARY EDUCATION, PRAYAGRAJ
POST NAMEUP BOARD 10TH 12TH RESULT 2022
RESULT DATENA
RESULT MODEONLINE
RESULT LINKAVAILABLE SOON
JOIN TELEGRAM CHANNELCLICK HERE
JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
OFFICIAL WEBSITECLICK HERE

UP Board 12th Result 2022 Latest News Today 

UP Board 12th Result 2022 Latest News Today: उत्तर प्रदेश बोर्ड के एक अधिकारी से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि रिजल्ट की तैयारियां अंतिम चरण में है, उनके मुताबिक अगले दिन किसी भी समय प्रदेश के शिक्षा मंत्री 12वीं रिजल्ट की तिथि का घोषणा करेंगे।

अधिकारी के मुताबिक रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावे कई थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी दिखाई जाएगी जो कि नीचे दिए गए लिस्ट में आप देख सकते हैं।

How To Check UP Board 12th Result 2022 

उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए सभी चरणों को देखें उसके बाद अपने मोबाइल या लैपटॉप या डेक्सटॉप से अपना रिजल्ट आसानी पूर्वक कर सकेंगे:–

  • सबसे पहले UP Board 12th Result 2022 Check करने के लिए Official Website पर जाएं।
  • अब Notice पर में Intermediate Result पर क्लिक करें
  • अब नए पेज पर जाने के बाद, अपना रोल नंबर और रोल कोड डालें
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट पीडीएफ के रूप में शो हो जाएगा जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं स्क्रीनशॉट ले सकते हैं और इसे प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Note:– रिजल्ट चेक करने के बाद इसे एक बार अपने मोबाइल में स्क्रीनशॉट अवश्य ले लें ताकि कोई तकनीकी खराबी होने पर भविष्य में काम आ सके।

IMPORTANT LINKS

CHECK UP BOARD 10TH RESULT 2022CLICK HERE
CHECK UP BOARD 12TH RESULT 2022CLICK HERE 
JOIN TELEGRAM CHANNELCLICK HERE
JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
OFFICIAL WEBSITECLICK HERE

जल्द समाप्त होने वाला है मूल्यांकन कार्य

यूपी बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड के दसवीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य समाप्त होने वाला है वही 12वी कक्षा का रिजल्ट तेजी से तैयार किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) के द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि 25 मई या फिर 29 मई तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाए।

आपको बता दें कि कई ऐसे सब्जेक्ट हैं जिन्हें पूर्ण रूप से मूल्यांकन कर लिया गया है और बाकी के कुछ बच्चे सब्जेक्ट की काफी कम संख्या में उत्तर पुस्तिकाएं की मूल्यांकन की जा रही है इसके तुरंत बाद रिजल्ट तैयार किया जाएगा और बोर्ड द्वारा तय समय सीमा के मुताबिक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही घोषित किया जाएगा।

UP Board 10th 12th Result Date 2022 : इस दिन तक जारी हो सकता है रिजल्ट 

माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा मैट्रिक परीक्षा 2022 की कॉपियों का मूल्यांकन 17 मई से 22 मई तक मूल्यांकन समाप्त करने की उम्मीद है। मूल्यांकन समाप्त होने के तुरंत बाद इसे तैयार किया जाएगा और रिजल्ट तैयार किए जाने के बाद 29 या 25 मई 2022 को रिजल्ट घोषित कर दिया जा सकता है यह खबर सूत्रों के हवाले से दी जा रही है यह कंफर्म नहीं है कि 29 या 25 मई को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 24 मार्च 2022 से 14 अप्रैल 2022 तक आयोजित किया गया था। परीक्षाएं काफी शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की गई थी सिर्फ एक विषय जोगी रद्द कर दिया गया था। जिसमें अब तक जांच चल रही है और दोषियों पर कार्यवाही भी किया जा रहा है।

एक साथ जारी होगा कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

बोर्ड 10वीं का रिजल्ट और यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट दोनों एक साथ जारी किया जाएगा। उम्मीद है कि, पिछले वर्षों की तरह परीक्षा परिणाम एक दूसरे के आधे घंटे के भीतर ही उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। जिसमें यूपी बोर्ड 12वीं का परिणाम दोपहर 12:30 बजे और यूपी बोर्ड 10वीं का परिणाम दोपहर 1:00 बजे जारी होगा।

यूपी बोर्ड परिणाम 2022 की तारीख परिणाम घोषित होने से तीन दिन पहले घोषित होने की उम्मीद है। फिलहाल कोई तारीख तय या घोषित नहीं की गई है। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस सप्ताह यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *