UP Board 10th 12th Result 2022 Date

UP Board Result 2022 Date, UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल (कक्षा 10वीं) और इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) बोर्ड परीक्षा के परिणाम (UP Board Result 2022) का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) अगले सप्ताह यानी 15 जून तक (संभावित तारीख) तक नतीजे जारी कर सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद, छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in के अलावा aajtak.in पर भी अपना स्कोरकार्ड चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी बोर्ड 13 से 15 जून 2022 तक कभी भी हाई स्कूल और इंटर के नतीजे घोषित कर सकता है. रिजल्ट जारी करने से पहले बोर्ड (UPMSP) ऑफिशियल नोटिस के माध्यम से रिजल्ट जारी करने तारीख और समय की सूचना दे सकता है.

बता दें कि हाल ही में यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को उन जालसाजों से सावधान रहने की सलाह दी थी जो परीक्षा में पास कराने या मार्क्स बढ़ाने के लिए छात्रों व अभिभावकों को फोन कॉल कर रहे हैं. बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर इसकी सूचना दी थी. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

UPMSP ने नोटिस जारी कर दी थी ये जरूरी जानकारी 

यूपी बोर्ड ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर वर्ष 2022 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में बैठे छात्रों और उनके माता-पिता व अभिभावकों को जालसाजों से सावधान करने की सलाह दी थी. नोटिस के अनुसार, कुछ लोग परीक्षा में उपस्थित हुए छात्रों और उनके माता-पिता को परीक्षा में फेल से पास कराने या अंक बढ़ाने के लिए कॉल कर रहे हैं. इसकी प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) परिषद कार्यालय द्वारा धाना सिविल लाइंस, जनपद-प्रयागराज में दर्ज कराई गई है. परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों से अनुरोध है कि ऐसे अराजकतत्वों के झासें में न आए और इसकी सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक को दें.

UP Board Result 2022: DigiLocker पर भी चेक कर सकते हैं यूपी बोर्ड रिजल्ट 

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट जल्द जारी किए जाएंगे. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. इसके अलावा डिजिलॉकर पर भी यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक और डाउनलोड किए जा सकेंगे.

UP Board Result 2022 Date: अभी तक कोई रिजल्ट डेट घोषित नहीं की गई है 

यूपी बोर्ड ने अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित करने की तारीख की घोषणा नहीं की है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी बोर्ड रिजल्ट से संबंधित जरूरी सूचना जारी कर सकता है.

मार्च-अप्रैल 2022 में हुई थीं यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं 

इस साल, यूपी कक्षा 10वीं की परीक्षा 24 मार्च, 2022 से 11 अप्रैल, 2022 तक आयोजित की गई थी, जबकि यूपी कक्षा 12वीं की परीक्षा 24 मार्च, 2022 से 20 अप्रैल, 2022 तक राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इनके रिजल्ट जल्द जारी होने की उम्मीद है.

UP Board Result 2022 Marksheet: मार्कशीट पर चेक करनी होंगी ये डिटेल्स 

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को मार्क्स के साथ बाकी जरूरी डिटेल्स भी चेक करनी चाहिए. जैसे छात्र का नाम, माता-पिता का नाम, जिला या स्कूल कोड, रोल नंबर, ग्रुप कोड. सब्जेक्ट वाइज मार्क्स, कुल मार्क्स, ग्रेड, डिवीजन और क्वालीफाइंग स्टेटस आदि.

UP Board Result 2022 LIVE Updates: इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे रिजल्ट 

  • Ssresult.com
  • upresults.nic.in
  • upmsp.edu.in
  • upmspresults.up.nic.in
  • results.nic.in 

UP Board Result 2022 Live – यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहलें यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर 10th 12th Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा, नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर आप इसे डेक्सटॉप पर सेव कर सकते हैं।
IMPORTANT LINKS
Check UP Board 12th Result linkClick Here
Check UP Board 10th Result linkClick Here
Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here