UP Board Class 10th 12th Result 2022 Date, Sarkari Result 2022 LIVE

UP Board Class 10th 12th Result 2022 Date, Sarkari Result 2022 LIVE: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही यूपी बोर्ड परिणाम 2022 की तारीख घोषित करने वाला है। विभिन्‍न रिपोर्टों के अनुसार, यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा के लिए मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है।

ऐसे में यूपीएमएसपी किसी भी समय रिजल्‍ट के तारीख का ऐलान कर सकता है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। रिजल्‍ट एवं मार्कशीट से संबंधित अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

UP Board Class 10th 12th Result 2022 Date, Sarkari Result 2022 LIVE: यूपी बोर्ड कक्षा 10, 12वीं के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर उपलब्ध होंगे।

यूपी बोर्ड कक्षा 10 वीं, 12वीं की परीक्षा मार्च और अप्रैल के महीने में आयोजित की गई थी। दोनों कक्षाओं में कुल करीब 52 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। सभी परीक्षार्थियों को अब रिजल्‍ट के जारी होने का इंतजार है। उम्‍मीद की जा रही है कि जून में इसे घोषित किया जाएगा।

यूपी बोर्ड की ओर प्रायोगिक परीक्षाओं में शामिल होने से चूके छात्रों को दूसरा मौका दिया गया। इसके लिए 17 से 20 मई 2022 तक दोबारा प्रायोगिक परीक्षाओं का आयोजन किया गया। जिसके चलते रिजल्‍ट जारी होने में समय लग रहा है। हालांकि अब ये संपन्‍न हो चुके हैं। अब मार्क्‍स को अपलोड करने का काम तेजी से किया जा रहा है।

Sarkari Result Live – मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा 2022 का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। UPMSP के अगले सप्ताह या 10 जून तक परिणाम जारी करने की उम्मीद है। बता दें, इस बार परीक्षा में करीब 50 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया है। रिजल्ट की सबसे तेज जानकारी के लिए यहां बने रहें।

अब रिजल्ट में नहीं होगी देरी

बोर्ड के करीबी सूत्रों की मानें तो इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 का रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह या जून के शुरुआती दिनों में जारी किया जा सकता है। बीते साल कोराना वायरस के भयावह प्रकोप के कारण उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जुलाई के अंतिम सप्ताह में जारी किया था, लेकिन इस बार देरी नहीं होगी। क्योंकि बोर्ड द्वारा कॉपियों का मूल्यांकन लगभग पूरा कर लिया गया है।

Sarkari Result Today – 29 मई को परिणाम

रिपोर्टों के अनुसार, यूपी बोर्ड परिणाम 2022 को 29 मई, 2022 तक जारी किया जाएगा। हालांकि, यूपीएमएसपी ने अभी तक किसी भी आधिकारिक परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है। यह एक संभावित तिथि है, जल्द ही आधिकारिक अपडेट आ जाएगा, जिसे यहां सबसे तेज साझा किया जाएगा।

UPMSP Board result 2022: ऐसे चेक करें अपना परिणाम

  • आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।
  • होम पेज पर ‘यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें।
  • आवश्यक क्रेडेंशियल भरें और विवरण जमा करें।
  • परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट भी निकाल लें।

Note:– रिजल्ट चेक करने के बाद इसे एक बार अपने मोबाइल में स्क्रीनशॉट अवश्य ले लें ताकि कोई तकनीकी खराबी होने पर भविष्य में काम आ सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *