UP Board 10th, 12th Result 2022

UP Board Result 2022, UPMSP 10th, 12th Result 2022 Date Latest Update: इस वर्ष लगभग 51 लाख स्‍टूडेंट्स ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था जिसमें से लगभग 48 लाख स्‍टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए हैं. रिजल्‍ट की तैयारी अपने आखिरी फेज़ में है और जून के दूसरे सप्‍ताह तक रिजल्‍ट रिलीज़ कर दिया जाएगा.

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2022 Latest Update

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2022 Latest Update: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं में शामिल हुए छात्रों का रिजल्‍ट का इंतजार जल्‍द खत्‍म होने वाला है. रिजल्‍ट की तैयारी अपने आखिरी फेज़ में है और जून के दूसरे सप्‍ताह तक रिजल्‍ट रिलीज़ कर दिया जाएगा. इस वर्ष लगभग 51 लाख स्‍टूडेंट्स ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था जिसमें से लगभग 48 लाख स्‍टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए हैं. बड़ी संख्‍या में स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट जारी किया जाना है.

रिजल्‍ट के दिन छात्रों को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए बोर्ड रिजल्‍ट ssresult.com पर भी होस्‍ट किए जा रहे हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर हेवी ट्रैफिक की संभावना से बचने के लिए छात्र आजतक एजुकेशन पर भी अपना रिजल्‍ट देख सकेंगे. इसके लिए केवल अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा और एक ही क्लिक में मार्कशीट उपलब्‍ध हो जाएगी. छात्रों को सलाह है कि वे आजतक बोर्ड रिजल्‍ट पेज को अभी से बुकमार्क कर लें.

जानकारी के अनुसार, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में परीक्षाफल निर्धारण की प्रक्रिया को अनुमति भी दे दी गई है. अब रिजल्‍ट तैयार करने का काम जल्‍द पूरा होगा जिसके बाद छात्रों की मार्कशीट जारी की जाएंगी.

इस वर्ष की परीक्षाओं में पेपर लीक का मामला भी सामने आया. इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का पर्चा लीक होने के चलते पेपर दोबारा आयोजित किया गया था. परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हुई थीं और रीएग्‍जाम के चलते 12 अप्रैल को खत्‍म हुए हैं. बोर्ड ने इसके बाद प्रैक्टिकल एग्‍जाम भी दोबारा आयोजित किए जिसके चलते रिजल्‍ट में कुछ देरी हुई है. बोर्ड अब जल्‍द ही रिजल्‍ट जारी करने का प्रोसेस शुरू करने वाला है.

Leave a Reply