Scholarship 2022 : LIC लाई ये स्कॉलरशिप स्कीम, आवेदन से पहले जानें योग्यता और लाभ

Scholarship 2022 

Scholarship 2022 

Scholarship 2022: Scholarship 2022, LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसी एचएफएल) भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा प्रमोटेड एक संगठन है, जो कई सामाजिक कल्याण कार्यक्रम चला रहा है जिसमें शिक्षा से संबंधित पहल भी शामिल हैं. इस स्कॉलरशिप के लिए योग्य छात्र 31 अक्टूबर या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं.

LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022

LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022: छात्रों के लिए स्कॉलरशिप काफी फायदेमंद है लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के करियर के लिए सबसे बड़ी सहायता साबित हो सकती है. एक अच्छी स्कॉलरशिप आपका विदेश में पढ़ने का सपना सच कर सकती है. एलआईसी एचएफएल विद्याधन छात्रवृत्ति (LIC HFL Vidyadhan Scholarship) भारत में उन छात्रों की शिक्षा के लिए है, जो पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं. एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) की एक कॉर्पोरेट जगत की सामाजिक जिम्मेदारियों के लिए बड़ी पहल है.

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

LIC HFL Vidyadhan Scholarship: जानें क्या होगा फायदा

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसी एचएफएल) भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा प्रमोटेड एक संगठन है, जो कई सामाजिक कल्याण कार्यक्रम चला रहा है जिसमें शिक्षा से संबंधित पहल भी शामिल हैं. इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य निम्न-आय वर्ग के छात्रों को सशक्त बनाना है, जो कक्षा 10 से लेकर पोस्टग्रेजुएट लेवल की पढ़ाई कर रहे हैं. इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत, छात्रों को उनकी पढ़ाई के लेवल के आधार पर सालाना (केवल दो साल के लिए) 20,000 रुपये तक की वित्तीय सहायता मिल सकती है.

एकेडमिक ईयर 2022-23 में पोस्टग्रेजुएशन प्रोग्राम की पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्र

पिछली परीक्षा में 60 प्रतिशत से ज्यादा मार्क्स प्राप्त किए हों.

सभी स्रोतों से आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 3,60,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए.

31 अक्टूबर तक करें आवेदन

इस स्कॉलरशिप के लिए योग्य छात्र 31 अक्टूबर या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे. इच्छुक और योग्य छात्र इस शॉर्ट यूआरएल www.b4s.in/it/LHVP2 की मदद से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें-

important link’s 
Apply Online Click Here
Join Us WhatsApp GroupClick Here
Join Us Telegram ChannelClick Here 
Official websiteClick Here 

About The Author

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *