RRB Group D Admit Card 2021

RRB Group D Admit Card 2021: Hall Ticket Download Date Sarkari Result 

RRB Group D Admit Card 2021 क्षेत्र वार हॉल टिकट ऑनलाइन आवेदकों के लिए ऑनलाइन रिलीज की तारीख और डाउनलोड प्रक्रिया इस पेज पर दिखाई गई है। RRB group d 2021 प्रवेश पत्र के बारे में सभी जानकारी हमारे लेख में आपको उपलब्ध कराई गई है, कृपया इसे अंत तक और ध्यान से पढ़ें। ये परीक्षाएं साल के कुछ निश्चित समय पर होती हैं, इस पद के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं, लेकिन इस पद के लिए योग्य उम्मीदवारों का ही चयन किया जाता है। परीक्षा के बारे में सभी जानकारी नीचे दी गई है।

RRB Group D Admit Card 2021 Sarkari Result 

यह परीक्षा ग्रुप डी के लिए की गई है और यह परीक्षा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के लिए कुल 62,907 रिक्तियां पर आवदेन ली गई थीं। बड़ी संख्या में छात्रों ने आवेदन किया।

हम जानते हैं कि सभी छात्र इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन जानकारी के अनुसार परीक्षा से 4 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा।

इस पद के लिए पात्र होने के लिए, आपको पहले एक कम्प्यूटरीकृत परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी, जिसके बाद आपको शारीरिक योग्यता परीक्षा देनी होगी। हम आशा करते हैं कि आप सभी परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि परीक्षा में अच्छा अंक लाने वाले को ही इस स्थान पर प्रवेश दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए आप चाहें तो आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी पता कर सकते हैं, जिसका लिंक हमारे लेख में उपलब्ध होगा।

Railway Group D Admit Card 2021 Ssresult 

RRB Group D Admit Card Details 2021 

Authority nameRailway Recruitment Board [RRB]
Exam nameGroup D Exam
Total Vacancy62,907
CategoryAdmit Card
Admit Card ModeOnline
Admit Card Release DateRelease Soon
Join TelegramJoin Now

RRB Group D Hall Ticket 2021 

Rrb Group D Admit Card 2021 Download 

जिन लोगों ने ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उनके लिए प्रवेश पत्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस पद के लिए पात्र होने के लिए आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए, तभी आप इस पद के लिए आवेदन कर पाएंगे।

इसके अतिरिक्त, इस पद के लिए आपकी डिग्री एनसीवीटी / एससीवीटी की 10वीं पास और आईटीआई होनी चाहिए। अगर आपको परीक्षा के लिए चुना जाता है, तो आपका असाइनमेंट भारत में कहीं भी किया जा सकता है।

परीक्षा के दिन, एडमिट कार्ड अपने साथ लाना अनिवार्य है, अन्यथा, आप परिक्षा हॉल में प्रवेश नहीं करेंगे। केवल प्रवेश पत्र रखने वाले लोग ही परिक्षा हॉल में प्रवेश कर सकते हैं, परिषद द्वारा निर्धारित नियमों का पालन किया जाना चाहिए।

परीक्षा के दिन अपना प्रवेश पत्र अपने साथ लाना न भूलें। इस पर सभी जानकारी जल्द ही प्रकाशित की जाएगी, अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।

Documents to carry?

प्रवेश पत्र के साथ कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज लाना बहुत जरूरी है जिससे आपकी पहचान की पुष्टि की जा सके। नीचे आपको कुछ दस्तावेज़ों की जानकारी मिलेगी, आप इनमें से कोई भी दस्तावेज़ अपने प्रवेश पत्र के साथ ला सकते हैं।

कृपया ध्यान से पढ़ें, जो इस प्रकार हैं:-

  • PAN card
  • Aadhar card
  • Photo ID card
  • Voter card
  • Driving License
  • Passport

What is printed on the admission card? 

आपके प्रवेश पत्र पर क्या छपा होगा, इसके बारे में निम्नलिखित जानकारी प्रदान की गई है। कृपया इन्हें ध्यान से पढ़ें, जो इस प्रकार हैं: –

  1. Name of applicant
  2. Gender
  3. Date of birth
  4. Registration number
  5. Mother/Father name
  6. Exam date and time
  7. Examination name
  8. Photograph and signature of Applicant
  9. Important instructions
  10. Applicants category
  11. Address and code

How to download the RRB Groupe D 2021 admission card online? 

  •  प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले www.rrbcdg.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  •  फिर होम पेज खुल जाएगा।
  •  होम पेज पर आपको प्रवेश पत्र का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें।
  •  प्रवेश पत्र खोलने के लिए, आपको अपना पंजीकरण नंबर और अनुरोधित डेटा दर्ज करना होगा।
  •  जानकारी मिलते ही आपका प्रवेश पत्र खुल जाएगा।
  •  इसे सेव करें और डाउनलोड करें।
  •  परीक्षा के एडमिट कार्ड की दो पेपर कॉपी निकाल लें।

Below are the posts for which the online examination shall be held by RRB 

  • Track Maintainer Grade-IV
  • Helper/Assistant
  • Assistant Pointsman

Important Instructions

Railway Recruitment Board इस परीक्षा को ऑनलाइन आयोजित करेगा और केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना संख्या के तहत प्रवेश दस्तावेज जारी करेगा। 01/2019 जो विभिन्न राज्यों में ग्रुप डी पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए 2019 में जारी किया गया था।

इस परीक्षा के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिनकी उम्मीदवारी की स्थिति की पुष्टि हो गई है। अगर आपका आवेदन खारिज कर दिया जाता है, तो ऑनलाइन परीक्षा देने का कोई तरीका नहीं है।

आप अपने क्षेत्र के लिए आरआरबी वेबसाइट पर अपने अनुरोध की स्थिति की जांच कर सकते हैं, इनकार करने का कारण आपके खाते में उल्लिखित होना चाहिए।

आपको अपनी ई-मेल आईडी और अपने मोबाइल फोन नंबर पर नजर रखनी चाहिए, जिसे आपने इस भर्ती के लिए पंजीकृत किया था। इस भर्ती और समीक्षा से संबंधित सभी अपडेट आपको इन माध्यमों से भेजे जाएंगे।

आरआरबी ऑनलाइन भर्ती फॉर्म को पूरा करने के बाद जारी पंजीकरण आईडी (उपयोगकर्ता नाम) का उपयोग आवेदक की जन्म तिथि के साथ ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए किया जाना चाहिए।

RRB Group D Exam Pattern 

SubjectQuestions/Marks
General Science25
Mathematics25
General Intelligence & Reasoning30
General Awareness and Current Affairs20
Total100

Rrb Group D Admit Card 2021 In Hindi

यह कम्प्यूटरीकृत परीक्षण 90 मिनट तक चलता है। विकलांग आवेदकों को स्क्राइब के साथ अतिरिक्त 30 मिनट मिलेंगे। इस ऑनलाइन टेस्ट में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न उपलब्ध होंगे।

नकारात्मक वोट को शामिल करने से, प्रश्न को दिए गए अंक का 1/3 गलत उत्तर देने के लिए घटा दिया जाएगा। Group D ऑनलाइन परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार शारीरिक परीक्षा में भाग ले सकेंगे और दस्तावेजों को सत्यापित कर सकेंगे।।

इस साल, RRB Group D 2021 Admit Card परीक्षा शुरू होने की तारीख से तीन सप्ताह पहले जारी की जाएगी ।

Railway Group D Admit Card 2021 Sarkari Result

RRB WebsiteClick Here
Admit Card DownloadClick Here
Group D Exam DateClick Here
SS RESULT Home PageClick Here
Join TelegramJoin Now

Leave a Reply