Presonal Loan Kaise Le

Presonal Loan :- दोस्तों यदि आपको अचानक किसी जरूरी काम के लिए पैसे नहीं और आपको लोन लेने की जरूरत पड़े तो इस स्थिति में आप Presonal Loan पर्सनल लोन कैसे ले सकेंगे वह भी अपने मोबाइल से बिना किसी दिक्कत के कम समय में, वो हम आजंके इस पोस्ट के माध्यम से जानकारी देंगे।

Presonal Loan – जी हां दोस्तों अगर आपको भी पैसे की जरूरत पड़

गई है तो आपको पर्सनल लोन लेकर अपना काम कैसे निपटा सकते हैं. अगर आपको पैसे की तुरंत जरूरत पड़ गई है तो दोस्तों और रिश्तेदारों से मांगने की उधार पर्सनल लोन लेने का शायद सबसे अच्छा ऑप्शन है. पर्सनल लोन कई तरह के होते हैं आप अपनी जरूरत के

हिसाब से पर्सनल लोन को आप चाहे तो ले सकते हैं.

यदि आप 15,000 महीना कमाते हैं तो क्या आपको पर्सनल लोन मिल सकता है आज हम इसके बारे में जानने वाले हैं।

Presonal Loan?

परसनल लोन वास्तव में बैंकों द्वारा दिए जाने वाले सिक्योर्ड लोन है। अनसिक्योर्ड लोन में किसी भी तरह की गारंटी नहीं दी जा रही है। या ग्राहक की नियमित आमदनी के हिसाब से उसी को लॉन्च करने की क्षमता को देखकर उसी प्रकार से उस लोन को दिया जाता है।

Base Of Presonal Loan

यदि आपकी भी मासिक आय 15000 है तब भी आप बैंक लोन एप और कर्ज देने वाले वेबसाइट के जरिए पर्सनल लोन ले सकते हैं पर्सनल लोन लेने के लिए बैंक आपकी सैलरी और आपकी क्रेडिट हिस्ट्री देखते हैं। कर्ज देने वाले अलग-अलग संस्थानों के हिसाब से आपको पर्सनल लोन की रकम और ब्याज दरों में अंतर हो सकता है।

Presonal Loan के लिए नए नियम

पिछले कुछ सालों में बैंकों से पर्सनल लोन लेने देने के लिए क्राइटेरियों में बदलाव किया है इसमें अब 15,000 तक के मासिक वेतन वाले को लोगों को पर्सनल लोन मिल सकता है।

  1. आवेदक भारत का नागरिक हो।
  2. उसका उम्र 18 से लेकर 58 साल के बीच हो
  3. जॉब या बिजनेस से नियमित आमदनी हो
  4. कम से कम 15000 महीने की कमाई हो
  5. 6 महीने का स्टेटमेंट मौजूद होना चाहिए
  6. क्रेडिट हिस्ट्री अच्छा गाना चाहिए

कितना मिल सकता है पर्सनल लोन?

अगर आपका मासिक वेतन 25,000 रुपये है और आपके पास पहले से कोई लोन नहीं है तो बैंक आपको दो साल की अवधि के लिए दो लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे सकते हैं। पर्सनल लोन सालाना 9 फीसदी से 24 फीसदी ब्‍याज दर पर मिल सकता है। पर्सनल लोन की औसत ब्याज दर 12 फीसदी के करीब होती है।

आमदनी के हिसाब से पर्सनल लोन की अवधि करीब 5 साल तक हो सकती है। पर्सनल लोन की रकम अमूमन 50,000 रुपये से 25 लाख रुपये हो सकती है, आपके वेतन के हिसाब से कुछ संस्‍थान आपको 40 लाख तक पर्सनल लोन देने का दावा करते हैं।बैंक हालांकि पर्सनल लोन देने के लिए कई तरह की कागजातों की जांच की जाती है।

1 thought on “Presonal Loan Kaise Le – यहाँ से देखे पूरी जानकारी हिंदी में”

  1. Pingback: UPMSP UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड इंटर और हाई स्कूल 2022 के नतीजे इस बार इस तरह भेजने की तैयारी » SS RESULT

Leave a Reply