Election Campaign Amkola Panchayat Mohanpur

दसवें चरण में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार अभियान परवान पर है। गांव की गलियों से लेकर स्था नीय बाजार व चौक- चैराहों तक लाउडस्पीकर (DJ) से चुनाव प्रचार के कैसेट व गीत बजने से वातावरण गुंजायमान है। वार्ड सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्य पदों पर चुनाव मैदान में उतरे हर प्रत्याशी अपनी- अपनी जीत पक्की करने के लिए एक से बढ़कर एक दांव आजमा रहे हैं। इनमें से एक मोहनपुर प्रखंड के अम्कोला पंचायत से मुखिया प्रत्याशी गिरजा देवी {चुनाव चिन्ह ढोलक छाप} के प्रचार में काफी संख्या में वाहन और समर्थक देखने को मिले। इनमें सबसे अधिक महिलाओं की भीड़ थी। गिरजा देवी के मुख्य कार्यकर्ता के रूप में युवा नेता “संजय यादव” हैं जिनके चाहने वाले हर बच्चे से लेकर महिलाएं बड़े बुजुर्ग तक उनके साथ है।

Panchayat elections campaign amkola panchayat mohanpur

अंकोला पंचायत से कुल 3 मुखिया प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी-अपनी भाग आजमा रहे हैं। इन तीनों प्रत्याशियों के प्रचार वाहन में बैनर पोस्टर से सजावट, प्रचार के कैसेट में बजने वाले स्लोगन व गीत के भी कंपटीशन चल रहे हैं।

Amkola panchayat election campaign amkola Panchayat Mohanpur Gaya

प्रत्याशियों के प्रचार के कैसेट भी तरह-तरह के गीतों की धुन पर बज रहे हैं। हिंदी, मैथिली, अंगिका, भोजपुरी, बिरहा, कव्वाली हर तरह के गीतों की तर्ज पर प्रत्याशियों के कैसेट सुबह से शाम तक बजते हुए प्रत्याशियों के प्रचार वाहन गांवों में सरपट दौड़ाई जा रही है।

Panchayat Election Campaign Amkola Panchayat Mohanpur

प्रखंड निर्वाची अधिकारी ने बताया कि प्रखंड अंतर्गत दसवें चरण में 8 दिसंबर को होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कि सभी प्रशासनिक तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है।

मतदान में इस्तेमाल होने वाली खाली ईवीएम व मतपेटियों के सीलिंग का काम पूरा कर लिया गया है। प्रखंड के सभी 18 पंचायतों में 252 मूल मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए कुल 1,008 ईवीएम सील बंद कर रखे गए हैं।

Panchayat elections campaign amkola panchayat mohanpur Sanjay Yadav

प्रत्येक मतदान केंद्र पर दो-दो मतपेटियों के हिसाब से कुल 504 मतपेटियों की व्यवस्था की गई है। बताया कि मतदान केंद्र के कक्ष में प्रत्येक पद के लिए एक- एक ईवीएम बाएं से दाएं पंक्तिबद्ध रखे जाएंगे। पहले ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) के लिए काला ईवीएम, फिर मुखिया के लिए हरा ईवीएम, फिर पंचायत समिति सदस्य के लिए नीला ईवीएम तथा अंतिम में जिप सदस्य के लिए लाल ईवीएम रखे जाने हैं। चारों ईवीएम के बाद पंच व सरपंच के लिए एक मतपेटी रखी जानी है। प्रखंड अंतर्गत मुखिया के 18, सरपंच के 18, वार्ड सदस्य के 252, पंच के 252, पंचायत समिति सदस्य के (….) तथा जिला परिषद सदस्य के दो पदों पर चुनाव कराया जाना है। विभिन्न पदों पर प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

मोहनपुर प्रखंड के गांवों की सूची 

Click Here

Leave a Reply