NEET UG Results 2022 Out : नमस्कार स्वागत है दोस्तों एक नए और फेस आर्टिकल में इस आर्टिकल के माध्यम से नेट यूजी रिजल्ट 2022 को किस तरह से चेक करेंगे हम जानेंगे साथी साथ इससे जुड़ी सभी अपडेट इस पेज पर देंगे।  

NEET UG Results 2022 Out

NEET UG Results 2022: NEET Result 2022, NTA NEET UG Result Date, Time, Merit List, Cut-Off LIVE Updates: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG, 2022 के लिए परिणाम जारी करने की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। NTA शेड्यूल के अनुसार, NEET UG 2022 के लिए स्कोर कार्ड वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर आधिकारिक तौर पर आज जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों के लिए यहां NEET UG 2022 रिजल्ट देखने के लिए डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराया जाएगा।

NEET Result 2022 LIVE Updates

NEET Result 2022 LIVE Updates: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG, 2022 के लिए परिणाम जारी करने की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। NTA शेड्यूल के अनुसार, NEET UG 2022 के लिए स्कोर कार्ड वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर आधिकारिक तौर पर आज जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों के लिए यहां डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को किया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, करीबन 18.72 लाख उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था

एनटीए के मुताबिक, नीट यूजी में 95 फीसदी उम्मीदवार शामिल हुए थे। मेडिकल प्रवेश परीक्षा भारत के 497 शहरों और विदेशों में 14 शहरों में 3,570 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। एनटीए ने 31 अगस्त को सभी कोड के लिए नीट की आधिकारिक आंसर की जारी की थी। कुंजी में दिए गए किसी भी उत्तर के खिलाफ चुनौती देने के लिए उम्मीदवारों को 2 सितंबर तक का समय दिया गया था।

NEET UG 2022 Result Live – आधिकारिक उत्तर कुंजी आज होगी जारी

NEET 2022 की re-examination केरल, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के छह केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा 250 छात्रों के लिए आयोजित की गई थी जो विभिन्न कारणों से 17 जुलाई की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। एनटीए आज re-examination के लिए आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी करेगा।

nta.ac.in – 497 शहरों में हुई थी परीक्षा, रिजल्ट आज

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने भारत के बाहर के 14 शहरों सहित पूरे देश में 497 शहरों में स्थित 3570 विभिन्न केंद्रों पर 1872343 उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (The National Eligibility Entrance Test (NEET)) आयोजित की। बता दे, रिजल्ट को nta.ac.in भी देखा जा सकता है।

इन वेबसाइटों से देखें NEET UG 2022 परिणाम

यहां उन वेबसाइटों के आधिकारिक लिंक दिए गए हैं जहां उम्मीदवार अपना NEET UG 2022 परिणाम देख सकते हैं।

  • neet.nta.nic.in
  • ntaresults.nic.in
  • nta.ac.in

NEET UG 2022 Result Live – 3,750 केंद्रों पर हुई परीक्षा

देश भर के 3,750 केंद्रों में एनटीए द्वारा आयोजित एनईईटी-यूजी 2022 परीक्षा (NEET-UG 2022 exam) के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए। स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 18,72,341 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।

neet.nta.nic.in – अनुमानित अंकों की कर सकते हैं गणना

अनंतिम उत्तर कुंजी के साथ, National Testing Agency ने उम्मीदवारों की NEET OMR response sheets भी जारी किया था। एनईईटी उत्तर कुंजी और ओएमआर उत्तर पत्रक का उपयोग करके, उम्मीदवार अपने अनुमानित अंकों की गणना कर सकते हैं।

NEET UG 2022 Result Live – आज neet.nta.nic.in से देखे रिजल्ट

NTA शेड्यूल के अनुसार, NEET UG 2022 के लिए स्कोर कार्ड वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर आधिकारिक तौर पर आज जारी किए जाएंगे। The National Eligibility Entrance Test (NEET) से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए इस पेज से जुड़े रहें।

How To Download Online UG NEET रिज़ल्ट 2022 

Neet UG Results Download करने के लिए नीचे दिए गए सभी चरणों को देखें::

  • सबसे पहले nta के आधिकारिक वेबसाइट http://neet.nta.nic.in पर जाएं।
  • अब रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें।
  • यहां से NEET UG RESULTS पर क्लिक करें
  • अब आप से मांगी गई जानकारी भरे।
  • अब SUBMIT बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने दिखाई दे देगा।
  • इसे अपने मोबाइल में रिजल्ट चेक कर रहे हैं तो पीडीएफ में डाउनलोड कर सकते हैं या लैपटॉप या कंप्यूटर से चेक कर रहे हैं जिसे प्रिंट आउट ले सकते हैं।
important links
Result>>>Click Here 
Cut Off Click here 
Join Telegram Click here 
Join WhatsApp Click here 
Official website Click here 

https://ssresult.com/those-who-have-not-received-labor-card-money-till-now-they-will-now-get-it-see-the-name-in-the-list/

Leave a Comment

Your email address will not be published.