MP Board 5th & 8th result 2022

5th-8th Result: आज मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों की कक्षा 5वीं और 8वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने वाले है। राज्य शिक्षा केन्द्र के सभा कक्ष में दोपहर 3 बजे रिजल्ट घोषित किये जाएंगे।

विद्यार्थी मध्य प्रदेश की आधिकारिक राज्य शिक्षा केंद्र पोर्टल rskmp.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा रश्मि अरुण, राज्य शिक्षा केंद्र के सभाकक्ष क्रमांक-2 में राज्य शिक्षा केंद्र पोर्टल rskmp.in पर परिणाम घोषित करेंगे।

MP Board 5th & 8th result 2022 live

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

 

बता दें इस सत्र में 5वीं में 8.26 लाख और 8वीं में 7.56 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। राज्य शिक्षा केंद्र पोर्टल पर सिंगल क्लिक के माध्यम से परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पिछले साल 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई थी।

इसके चलते पिछले साल दोनों कक्षाओं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा था। इस साल 5वीं और 8वीं के परीक्षार्थी rskmp.in पर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते है।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश राज्य ने बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए इस सत्र में असफल बच्चों के नई योजना की शुरुआत की है। इस योजना का नाम ‘रूक जाना नहीं’ रखा गया है। राज्य सरकार की इस योजना के तहत असफल बच्चों को पास होने का एक और मौका दिया जाएगा। जिससे बच्चे दोबारा फॉर्म भरकर परीक्षा दे सकेंगे और अपना साल बर्बाद होने से बचा सकेंगे

IMPORTANT LINKS

Check MP Board 5th Result 2022Click Here
Check MP Board 8th Result 2022Click Here
Join TelegramClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *