Magadh University UG admission first merit list 2021Magadh University UG Admission Merit List 2021 - 1st, 2nd, 3rd merit list download

Magadh University Ud Admission 5th Merit List जारी।

मगध विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक सत्र 2021-24 मैं नामांकन के लिए 5th मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आप अपना intimation letter download कर सकते है।

Click here to download 5th merit list

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

मगध विश्वविद्यालय द्वारा 5 बार मेघा सूची जारी किया जा चुका है। अब स्पोर्ट एडमिशन लिया जाएगा। जितने भी विद्यार्थी का सूची में नाम नहीं आया है या जिन विद्यार्थी का नाम आने के बाद भी एडमिशन नहीं करवाए हैं, वैसे विद्यार्थी के लिए स्पॉट एडमिशन लिया जाएगा।

Magadh University UG admission 4th merit list release.

मगध विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक में नामांकन लेने के लिए चौथी सूची 12 नवंबर को जारी करेगा । पहले की तरह 4th मेरिट लिस्ट भी नीचे दिए लिंक से download kar पाएंगे । अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिस यह दिया गया है इसे एक बार अवश्य पढ़ ले।

Note-

स्नातक में एडमिशन के लिए मगध यूनिवर्सिटी द्वारा चार बार मेरिट लिस्ट जारी किया जा चुका है। प्रथम सूची द्वितीय सूची तृतीय सूची और चतुर्थ मेघा सूची। कुछ ऐसे भी विद्यार्थी हैं जिनका नाम अब भी किसी भी मेरिट लिस्ट में नाम सामने नहीं आया है तो वैसे विद्यार्थी के लिए मगध यूनिवर्सिटी की ओर से एक बार फिर से 4th मेरिट लिस्ट 5th जारी किया जाएगा। जिसके तहत उन सभी विद्यार्थियों का एडमिशन लिया जाएगा जिनका नाम अब तक पहले जारी मेघा सूची में नहीं आया है ए बी और सी सूची में छूटे हुए सभी विद्यार्थी का नाम शामिल होगा। फिलहाल 4th मेरिट लिस्ट मैं शामिल छात्र अपना एडमिशन संस्थान से जाकर करवा ले।

आगे की जानकारी के लिए हमारे पेज पर बने रहें मगध यूनिवर्सिटी से जुड़ी सभी जानकारी को सबसे पहले आप तक पहुंचाया जाएगा।

Magadh University UG Admission 3rd Merit List Release.

मगध यूनिवर्सिटी द्वारा यूजी पार्ट वन में एडमिशन के लिए थर्ड मेरिट लिस्ट 26 अक्तूबर को जारी कर दिया जाएगा। विद्यार्थी पूर्व की तरह अपना यूजर आईडी और पासवर्ड से intimation letter download कर पाएंगे। थर्ड मेघा सूची के आधार पर विद्यार्थी 3 नवंबर 2021 तक कॉलेज में एडमिशन ले पाएंगे। अंत तक उक्त अवधि में चयनित छात्र छात्राएं अपना नामांकन सुनिश्चित कर लें। अन्यथा आप के नाम पर पुनः विचार नहीं होगा।

इंटीमेशन लेटर डाउनलोड करने के लिए इसी पेज के नीचे में डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप अपना इंटीमेशन लेटर डाउनलोड कर पाएंगे।

Magadh University UG admission second merit list release: मगध विश्वविद्यालय बोधगया द्वारा स्नातक नामांकन के लिए द्वितीय है मेघा सूची जारी।

9 October, 2021 09:12 AM

मगध विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट वन सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए द्वितीय मेघा सूची जारी कर दिया गया है । साथ ही द्वितीय मेघा सूची का कटऑफ लिस्ट भी जारी किया गया है। विद्यार्थी अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से अपना इंटीमेशन लेटर डाउनलोड कर पाएंगे। इंटीमेशन लेटर डाउनलोड करने के लिए नीचे प्रोसेस बताया गया है उस प्रोसेस को फॉलो करें और सबसे अंत में important link लिंक दिया गया वहां से सेकंड मेरिट लिस्ट डाउनलोड पर क्लिक कर अपना इंटीमेशन लेटर डाउनलोड कर पाएंगे।

Magadh University part 1 second merit list 2021

Magadh University UG Admission 2nd Merit List; मगध विश्वविद्यालय बोधगया द्वारा स्नातक नामांकन दितीय मेघा सूची अपडेट?

8 October, 2021 011:11 AM

मगध विश्वविद्यालय बोधगया द्वारा स्नातक पार्ट वन में नामांकन के लिए दूसरी मेघा सूची बहुत जल्द जारी किया जाएग। दूसरी मेघा सूची जारी करने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। दरअसल दूसरी मेघा सूची जारी करने में लेट होने का वजह पार्ट वन और पार्ट 2 का परीक्षा है जो कि इसी समय लिया जा रहा है। मगध विश्वविद्यालय द्वारा पार्ट वन और पार्ट 2 का परीक्षा आयोजित होने के कारण विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालय में अधिक संख्या में भीड़ और विश्वविद्यालय के सभी अधिकारी व्यस्त होने के कारण दुसरी मेघा सूची को जारी नहीं किया जा रहा है इस पर तैयारियां पूरी कर ली गई है और बहुत जल्द जारी करने की संभावना जताया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 10 अक्टूबर तक जारी किया जा सकता है।

आपको बता दें मगध विश्वविद्यालय द्वारा इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं किया गया है जिससे कि यह कंफर्म हो सके की स्नातक पार्ट वन में एडमिशन के लिए द्वितीय मेघा सूची कब जारी किया जाएगा फिलहाल आप इस साइट को विजिट करते रहें जैसे ही कोई विश्वविद्यालय द्वारा नया अपडेट आता है सबसे पहले आपको यहां पर अपडेट कर दिया जाएगा। इस संबंध में अगर कोई आपके मन में विचार हैं या कोई प्रश्न है तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं।

Magadh University part 1 admission 2nd Merit List 2021, कब आयेगा?

02 September 2021 05:57AM

मगध विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम खंड 2021 से 24 में नामांकन लेने के लिए द्वितीय मेघा सूची को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा कोई ऑफिशियल सूचना नहीं आया है। विश्वविद्यालय द्वारा प्रथम मेघा सूची जारी करते समय नोटिस में बताया गया था कि 30 सितंबर तक प्रथम मेघा सूची के आधार पर कॉलेज में एडमिशन लिया जाएगा उसके बाद है द्वितीय सूची के लिए विचार किया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि पंचायत चुनाव के कारण 1 से 2 दिन द्वितीय मेघा सूची यानी की सेकंड मेरिट लिस्ट जारी करने में लेट हो सकती है। अंततः यह अनुमान है कि द्वितीय मेघा सूची जारी करने से 1 दिन पूर्व अखबार के माध्यम से सभी छात्रों को सूचित किया जाएगा।

Magadh University part 1 admission 1st merit list 2021: प्रथम मेघा सूची जारी नामांकन लेने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है।

20 September 2021 02:10 PM
मगध विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम खंड 2021-24 में नामांकन लेने के लिए आज 02:00 मेघा सूची जारी किया गया। अधिवक्ता छात्र कल्याण प्रोफेसर आरपीएस चौहान द्वारा जारी सूचना के अनुसार प्रथम मेघा सूची में चयनित विद्यार्थी 30 सितंबर तक अपने महाविद्यालय में जाकर नामांकन ले पाएंगे। सूची में चयनित छात्र निर्धारित अवधि के समय तक ही नामांकन ले पाएंगे। अगर विद्यार्थी नामांकन नहीं लेते हैं तो 30 तारीख के बाद से उनके नामांकन नहीं लेने पर कोई विचार नहीं किया जाएगा और दूसरी चयन सूची उन्हें रिक्त मानते हुए जारी कर दिया जाएगा।

जीतने भी विद्यार्थी का नाम प्रथम मेघा सूची में आ गया है वह जल्द से जल्द इस समय अवधि के अंदर महाविद्यालय में जाकर नामांकन ले ले और जितने भी विद्यार्थी अभी तक अपना चयन सूची डाउनलोड नहीं कर पाए हैं या अपना नाम नहीं देख पाए हैं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर जाकर आप यूजर आईडी और पासवर्ड के सहारे से अपना नाम देख सकते हैं।

Latest Updates:- Magadh University UG admission first merit list 2021 ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक द्वारा जारी किए जाने पर डाउनलोड कर पाएंगे।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक द्वारा जारी किए जाने पर डाउनलोड कर पाएंगे।

मगध यूनिवर्सिटी के अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार b.a. पार्ट वन स्नातक के लिए प्रथम चयन सूची सितंबर के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा, प्रथम चयन सूची जारी होने के बाद अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक यानी कि कुल मिलाकर 12 दिनों का समय कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए विद्यार्थियों को मिलेगा, उसके 2 से 3 दिन बाद सेकंड मेरिट लिस्ट द्वितीय चयन सूची जारी होगा इसके आधार पर लगभग 10 से 12 दिन तक कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया चलेगी फिर थर्ड मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा उसके बाद चौथी सुख जी भी जारी किया जा सकता है अगर विद्यार्थियों की संख्या अधिग्रहित हो चौथी चयन सूची जारी होने के बाद अंत में स्पॉट ऐडमिशन की प्रक्रिया शुरू किया जाएगा जिसके तहत जिन विद्यार्थियों का प्रथम द्वितीय और तृतीय चयन सूची में नाम नहीं आया है या फिर किसी भी विद्यार्थी का ऑनलाइन आवेदन नहीं हो पाया था उस विद्यार्थी के लिए स्पॉट ऐडमिशन का मौका दिया जाता है स्पॉट एडमिशन के तहत विद्यार्थी किसी भी कॉलेज में जाकर एडमिशन ले पाएंगे जहां पर जिस कॉलेज में सीट खाली हैं सीट खाली होने पर मगध यूनिवर्सिटी के ऑफिशल वेबसाइट पर सभी कॉलेज 22 सीटों की संख्या अपलोड कर दी जाएगी विद्यार्थी ऑफिशियल वेबसाइट से यह जानकारी हासिल कर पाएंगे कि किस कॉलेज में कितने सीट बचे हुए हैं उसी के आधार पर विद्यार्थी जाकर सबसे पहले स्पॉट एडमिशन ले पाएंगे।

13 September, 2021 10:42 AM

Magadh University UG admission first merit list 2021

मगध विश्वविद्यालय के सामने भूत एवं समृद्ध महाविद्यालय में स्नातक पार्ट वन सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए सोमवार तक पहली मेरिट सूची जारी की जा सकती है. इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और पहली मेधा सूची में चयनित छात्रों को भी सूचना भेजी जा रही है. एएमयू में डीएल प्रोफेसर आरपीएस चौहान ने बताया कि ग्रेजुएशन पार्ट वन में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जा रही है, उम्मीद है कि सोमवार को यह जारी हो सकती है. समरिता महाविद्यालय में प्रवेश हेतु चयनित विद्यार्थियों का प्रथम मेधा सूची में प्रवेश नहीं लेने पर सीट रिक्त रहने पर द्वितीय मेधा सूची भी जारी की जायेगी, साथ ही मुख्यालय में स्नातकोत्तर में प्रवेश हेतु प्रथम मेधा सूची भी जारी की जायेगी। और कॉलेज। चयनित छात्र नामांकन कर रहे हैं

पहली मेरिट सूची में चयनित छात्र 22 सितंबर तक अपना प्रवेश ले सकेंगे, इसके बाद सीट खाली होने पर दूसरी मेरिट सूची जारी की जाएगी।

Magadh University UG admission first merit list 2021
Magadh University UG admission first merit list 2021

Magadh University UG admission first merit list 2021 – 1st admission merit list 2021Magadh University UG Admission Merit List 2021 – 1st, 2nd, 3rd merit list download

postMagadh University UG admission first merit list 2021 – 2st admission merit list 2021
CategoryMerit List
Session2021-24
Merit list 9 अक्टूबर
University Magadh University
Official websitemagadhuniversity.ac.ir
Join To TelegramClick Here

Magadh University UG admission first merit list 2021 – 1st admission merit list 2021

मगध विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट 1 सत्र 2021-24 मैं नामांकन लेने के लिए बहुत जल्द प्रथम चयन सूची जारी किया जाएगा। ऐसे विद्यार्थी जो पार्ट वन सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन दिए हैं उन सभी का प्रथम मेघा सूची जारी किया जाएगा और वह डाउनलोड कर पाएंगे

Educational Qualification

मगध विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट वन में नामांकन लेने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12th) कक्षा उतरन होना चाहिए।

Magadh University UG admission 2021 आदस्तावेज होने चाहिए जो नीचे दिए गए हैं –

  • valid email id
  • active mobile number
  • High School and
  • Intermediate Certificate
  • Aadhar card
  • Residence proof
  • Scanned photo and
  • signature in JPEG format
  • photo ID

Important date & Link

Apply start date 12.06.2021
Apply last date27.08.2021
Download 1st merit listClick Here
Download 2nd merit listClick Here
Download 3rd merit listClick Here
Download 5th merit listclick here

29/11/2021

Join To TelegramClick Here

मगध विश्वविद्यालय से रिलेटेड यह पोस्ट आप सबको कैसा लगा कमेंट में जरूर बताएं अगर आपको कोई और सवाल पूछना है तो वह भी कमेंट कमेंट में अवश्य पूछे मैं उनका कुछ ही देर में जवाब दूंगा।

By- Subhash Kumar

Contents

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *