Magadh University Part 1 or Part 2 Result Released

Magadh University Part 1 or Part 2 Result Released: मगध विश्वविद्यालय के द्वारा लगभग 1 साल से पेंटिंग रिजल्ट रिलीज करने के लिए अपडेट आ गई है इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि रिजल्ट किस तरह से चेक करना है और रिजल्ट कितने बजे जारी किया जाए।

Magadh University Part 1 or Part 2 Result Released 

Magadh University Result: Magadh University के द्वारा अक्टूबर और नवंबर 2021 में पार्ट वन और पार्ट टू का आयोजित परीक्षा का रिजल्ट कब तक पेंडिंग था जिसको लेकर काफी समय से छात्र एवं छात्राएं आंदोलन कर रहे थे और धरना प्रदर्शन कर रहे थे, इसी को देखते हुए यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सूचना दिया था जुलाई के दूसरे सप्ताह में 10वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिजल्ट अभी तक घोषित किया गया है लेकिन अभी भी रिजल्ट इसलिए आपसे डायरेक्ट आप उस पर तक जा सकते हैं जहां  रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Magadh University Part 1 Result 2022

CountryIndia
StateBihar
ExaminationUndergraduate Part 1
Examination Conducting BodyMagadh University, Bodh Gaya
Examination Date02 October 2021 To 24 November 2021
Examination SteamsB.A. B.Sc & B.Com.
ResultJuly 2022 (Expected)
Official Websitemagadhuniversity.ac.in

Magadh University BA BSc BCom Part 1 Result 2019-22 

मगध विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2019-22 के लिए 02 अक्टूबर 2021 से 24 नवंबर 2021 के बीच राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बीए बीएससी बीकॉम (BA BSc BCom) परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए विश्वविद्यालय परिणाम की घोषणा करने जा रहा है। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार घोषणा के तुरंत बाद अपना परिणाम विश्वविद्यालय के आधिकारिक पोर्टल से देख सकेंगे। या इस पेज पर उपलब्ध डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट देख सकते हैं।

20 सितंबर 2021 को, मगध विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट magadhuniversity.ac.in पर B.A B.SC B.Com परीक्षा कार्यक्रम जारी किया। परिणाम फरवरी 2022 के अंतिम सप्ताह तक तक घोषित होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि परीक्षाएं दो पालिया में आयोजित की गई थी पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 1:00 के बीच लिया गया था और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित की गई थी।.

Magadh University UG Part-1 Result 2021-22 

मगध विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के लिए यूनिवर्सिटी बैचलर ऑफ साइंस (Bachelor Of Science), बैचलर ऑफ कॉमर्स (Bachelor Of Commerce), और बैचलर ऑफ आर्ट्स (Bachelor Of Arts) पार्ट 1 का परिणाम Magadh University के आधिकारिक वेबसाइट magadhuniversity.ac.in पर होगा।

Magadh University Part 1 Result 2019-22 Checking Procedure magadhuniversity.ac.in 

मगध विश्वविद्यालय के पार्ट वन बीए बीएससी बीकॉम रिजल्ट देखने की प्रक्रिया निम्नलिखित रुप से दिया गया है इस प्रक्रिया के मदद से शैक्षणिक सत्र 2019-22 का Result Check कर सकते हैं-

  • सबसे पहले Magadh University के आधिकारिक वेबसाइट magadhuniversity.ac.in पर जाएं
  • अब मेनू बार में Result सेक्शन पर क्लिक करें
  • यहां पर कई ऑप्शन आएंगे, आप अपने शैक्षणिक सत्र 2019-20 को ढूंढ कर उस पर क्लिक करें
  • उपर्युक्त विकल्प पर टैप करने के बाद आपको एक वेबपेज पर भेज दिया जाएगा जहां आपको पाठ्यक्रम के प्रकार का चयन करने और रोल नंबर भरने के लिए कहा जाएगा
  • अपना पाठ्यक्रम बी.ए. चुनें। भाग 1, बी.एससी. भाग 1 या बी.कॉम। भाग 1 और रोल नंबर भरें और फिर खोज परिणाम पर टैप करें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट दिखाई देगा इसे प्रिंट आउट कर एक कॉपी अपने पास से जरूर रखें।
 Important links
Result Links>>>Link-I | Link-II | Link-III
Join TelegramJoin Now
Join WhatsAppJoin Now
Official Website Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *