LNMU Part 1 Admission merit 2021 । Lalit Narayan Mithila university merit list download 2021 । Merit list download 2021: दोस्तों अगर आप स्नातक पार्ट वन सत्र 2021-24 में एडमिशन के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से ऑनलाइन अप्लाई किय है तो यह पोस्ट आपके लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है क्योंकि LNMU द्वारा BA, BSc, BCom में नमांकन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी किया गया है। तो ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में सत्र 2021-24 मैं अगर आप भी नामांकन लेने वाले हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें इस पोस्ट में फर्स्ट मेरिट लिस्ट से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी दिया गया है।

आपको बताते चलें कि जितने भी छात्र छात्राओं ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए ऑनलाइन अप्लाई किए थे उन सभी को लगातार इंतजार था फर्स्ट मेरिट लिस्ट का तो आखिरकार अब इंतजार समाप्त हुआ, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के द्वारा सत्र 2021-24 के लिए UG part 1 में नमांकन के लिए डेट जारी कर दिया गया है, कब से कब तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी, एडमिशन में क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेगा, साथ ही प्रथम चयन सूची कैसे डाउनलोड करना है? इस लेख में संपूर्ण जानकारी दिया गया है।  Ssresult.com

LNMU Part 1 2nd Merit List

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा आज नाटक पार्ट वन में नामांकन के लिए सेकंड मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है विद्यार्थी जल्द से जल्द अपना सिलेक्शन यानी कि इंटीमेशन लेटर नीचे दिए गए लिंक से जाकर डाउनलोड कर ले और सभी छात्र एवं छात्राओं को निर्देश दिया जाता है कि निर्धारित समय के अंदर में कॉलेज जाकर अपना नामांकन करवा ले।

Latest Updates

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा कॉलेज वाइज मेरिट लिस्ट एवं कट ऑफ लिस्ट जारी कर दिया गया है विद्यार्थी इसी पोस्ट के नीचे डायरेक्ट लिंक के द्वारा जाकर सबसे पहले अपना सिलेक्शन लिस्ट डाउनलोड कर पाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

आपको बता दूं अधिक ट्रैफिक आने के कारण ऑफिशियल वेबसाइट नहीं खुल पा रहा है इस वजह से आपको परेशानी हो सकती है इसलिए इस पोस्ट के नीचे आपको लिंक दिया गया है उस लिंक पर जाकर आप डायरेक्ट डाउनलोड कर पाएंगे, कोई भी परेशानी नहीं होगी।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के द्वारा सत्र 2021-24 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 26 जुलाई से 16 अगस्त के बीच निर्धारित किया गया था, अब आवेदन करने की तिथि समाप्त हो चुकी है, आपको बता दें डिग्री पार्ट वन में ऑनर्स कोर्स एवं पास कोर्स मैं कुल 75 मान्यता प्राप्त महाविद्यालय हैं, जहां नामांकन लिया जाना है इन महाविद्यालयों में जितनी भी विद्यार्थी पहले से ऑनलाइन आवेदन दे चुके हैं सिर्फ उन्ही विद्यार्थियों को प्रथम चयन सूची के आधार पर नामांकन लिया जाएगा। यह निर्णय कुलपति प्रो सुरेंद्र प्रसाद के अध्यक्षता में निर्णय लिया गया। Ssresult.com

 

lnmu details.

University nameLalit Narayan Mithila university (LNMU)
 Course nameUG part 1 (BA, BSc, BCom)
Session2021-24
Merit list release date30.08.2021
Meri pic downloadonline mode
ArticleLNMU Part 1 Merit List 2021
Official websitewww.lnmu.ac.in
Join to telegramclick here

LNMU Part 1 Admission 2021 Online  पात्रता सर्च?

1. मैट्रिक का मार्कशीट

2. इंटर का मार्कशीट

3. Password Size Photo, Signature

4. आधार कार्ड

5. मोबाइल नंबर

6. Email-Id

7. जाति प्रमाण पत्र

अन्य दस्तावेज़

LNMU Part 1 Admission 2021 Online

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि यूजी पार्ट वन एडमिशन के लिए कूल 3 चयन सूची जारी किया जाएगा, जिसमें पहला चयन सूची 30 अगस्त को जारी किया जाएगा। प्रथम सूची के आधार पर एडमिशन लगभग 1 सप्ताह तक चलेगा उसके बाद दूसरी चयन सूची जारी की जाएगी दूसरी चयन सूची जारी होने के बाद 1 सप्ताह तक दूसरी चयन सूची के आधार पर एडमिशन लिया जाएगा फिर तीसरी चयन सूची जारी कर दिया जाएगा उसके बाद कुछ विद्यार्थी का किसी कारणवश अगर ऑनलाइन नहीं हो पाया था या फिर सिलेक्शन लिस्ट में नाम नहीं आया तो वैसे विद्यार्थी के लिए स्पॉट एडमिशन के लिए मौका दिया जाएगा।

important link

Application loginclick here
First provisional linkclick here
Download notificationclick here
First merit list downloadclick here
2nd merit list downloadClick Here
3rd merit list downloadcoming soon
Spot admissioncoming soon
Join to telegramclick here

LNMU Part 1 Admission 2021 Online Slide Up Process 2021

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में अगर किसी विद्यार्थी का प्रथम चयन सूची द्वितीय चयन सूची और तृतीय चयन सूची में नाम नहीं आता है या फिर तीनों सूची में से किसी एक में नाम आता है और उस महाविद्यालय से आप संतुष्ट नहीं है तो पिछले साल की तरह इस बार भी स्लाइडअप का ऑप्शन दिया गया है सिलेक्शन होने के बाद उस महाविद्यालय में नामांकन ले ले उसके बाद स्लाइडअप कर दें अगले चयन सूची जारी होने पर आपके द्वारा चुना गया महाविद्यालय में आपका नाम ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

 

अगर आपको मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने में किसी प्रकार के दिक्कतें आती है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें मैं कुछ ही मिनटों में जवाब दूंगा।

 

सबसे पहले हर खबर से अपडेट रहने के लिए विजिट करें यूट्यूब चैनल www.ssresult.com को

इस पोस्ट से रिलेटेड अगर किसी प्रकार की कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट में जरूर लिखें कमेंट का जवाब कुछ ही मिनटों में दिया जाएगा।

By- Subhash Kumar

Contents

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *