JEE Main 2022 Session 2 Answer Key Out

JEE Main 2022 Session 2 Answer Key Out: हेलो दोस्तों नमस्कार आप सभी का स्वागत है एक नए आर्टिकल में दोस्तों आप सभी जेईई मेन 2022 सेशन 2 के लिए आंसर की का इंतजार कर रहे हैं उन सभी के लिए यह आर्टिकल अति महत्वपूर्ण है पढ़ना इसलिए अंत तक इसमें पड़े। इस आर्टिकल में JEE Main Session 2 Answer Key 2022 PDF Download करने की पूरी प्रक्रिया बताई गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेईई मेन 2022 सेशन 2 से जुड़ी सभी अपडेट्स को पाने के लिए आप व्हाट्सएप ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं नीचे लिंक दिया हुआ है।

JEE Main 2022 Session 2 Answer Key Out

    मुख्य बातें   

  • जेईई मेन सत्र 2 पेपर 1 की उत्तर कुंजी आज होगी जारी।
  • NTA पहले है जेईई मेन सत्र 1 परीक्षा के परिणाम जारी कर चुका है।
  • जेईई मेन सत्र 2 की परीक्षा 25 से 30 जुलाई के बीच आयोजित की गई है।

JEE Main 2022 Session 2 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA आज 2 अगस्त 2022 को जेईई मेन सत्र 2 के पेपर 1 के लिए आंसर की जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि जेईई मेन सत्र 2 के पेपर 1 के लिए उत्तर कुंजी आज जारी हो सकती है।

हालांकि, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा कोई आधिकारिक तारीख और समय जारी नहीं किया गया है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जेईई और एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर बनाए रखें।

आज किस समय जारी होगी आंसर की? 

उम्मीद जताई जा रही है कि एनटीए आज शाम तक जेईई मेन सत्र 2 पेपर 1 के लिए आंसर की जारी कर देगा। जेईई मेन 2022 सत्र 2 का पेपर 1 इसी महीने 25 जुलाई, 2022 से 29 जुलाई, 2022 तक आयोजित किया गया था और पेपर 2 की बात करें तो वह 30 जुलाई 2022 को आयोजित किया गया था।

How to Check JEE Main 2022 Session 2 Answer Key 

JEE Main 2022 Session 2 Answer Key  2022 Download करने के लिए नीचे दिए गए सभी चरणों को देखकर आप अपने मोबाइल फोन से Answer Key डाउनलोड कर सकेंगे:

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं
  • अब होमपेज पर ‘JEE Main 2022 Answer Key Session 2’ लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगइन क्रैडिएंशल्स दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आंसर की आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी इसका एक प्रिंट आउट भी निकाल लें।
  • इन लॉगिन क्रेडेंशियल को अपने पास रखें

उत्तर कुंजी जारी होने के बाद, इसका डायरेक्ट लिंक टाइम्स नाउ नवभारत और आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। उत्तर कुंजी चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर आदि दर्ज करना होगा। जिस कारण से छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह पहले से ही इन लॉगिन क्रेडेंशियल को अपने पास ही रखें।

 Important links
Result Links>>>Link-I | Link-II | Link-III
Join TelegramJoin Now
Join WhatsAppJoin Now
Official Website Click Here

 JEE MAIN ANSWER KEY 2022

JEE MAIN ANSWER KEY 2022: छात्रों को बता दें कि यह आंसर की अंतिम परिणाम नहीं हैं इसके बाद उम्मीदवार अपनी आपत्ति भी जमा कर सकते हैं, फिर एक फाइनल आंसर की जारी होगी और इसके आधार पर ही रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

1 thought on “JEE Main 2022 Session 2 Answer Key Out: जेईई मेन सत्र 2 के लिए आंसर की? अभी अभी हुआ जारी, यहां Download करें New Links Available”

  1. Pingback: बिहार का ऐसा स्कूल जहां की छात्राएं रखती हैं हर घंटी का हिसाब, पैरेंट्स देते हैं शिक्षकों को सैलर

Leave a Reply