indian airforce group x y result 2021

Indian Airforce Group X Y Result 2021 

यदि आप indian airforce group x y result 2021 के बारे में जानना चाहते हैं तो आप सभी जगह पे आए हैं। हमने इस लेख में सभी जानकारी प्रदान की है। आपको बता दें कि IAF Airmen Group X Y Exam 2021 12 जुलाई से 18 जुलाई 2021 के बीच लिया गया था। भारतीय वायु सेना ग्रुप एक्स, वाई परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपनी रिजल्ट को लेकर काफी परेशान हैं। रिजल्ट में इस बार काफी लेट हुई है। इस पोस्ट में आपको रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया बताएंगे।

इसके अलावा, हमने लेख में भारतीय वायु सेना ग्रुप एक्स, वाई रिजल्ट डेट, आईएएफ कट ऑफ मार्क्स 2021 और मेरिट लिस्ट 2021 के बारे में भी जानकारी साझा की है। प्रतिभागियों की जानकारी के लिए पोस्ट के अंत में वायु सेना समूह X, Y परिणामों की जाँच करने के लिए एक सीधा लिंक भी दिया गया है, जो आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी होते ही यह लिंक अपने आप संस्कृत हो जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

Indian Air Force Result 2021 Date And Time 

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के ग्रुप-एक्स और वाई के नतीजे जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। हालांकि अभी तक इस संबंध में भारतीय वायु सेना के परीक्षा विभाग की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन यह कयास लगाए जा रहे हैं कि एयर फ़ोर्स ग्रुप X और Y के नतीजे जनवरी 2022 में कभी भी घोषित किए जा सकते हैं।

Air Force Airmen Group X & Y Result 2021 Date

Exam Date12th to 18th July 2021
Result DateJanuary 2022
Merit List Release DateJanuary 2022 

Confirm

Air Force Group X Y Cut Off : Expected Cut off Marks

भारतीय वायु सेना के परीक्षा शाखा द्वारा अभी तक Air Force Group X, Y Result 2021 की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन अभ्यार्थी कटऑफ सूची जानने को लेकर बहुत उत्साहित है। यदि पिछले वर्षों के अनुमानों को देखा जाए तो भारतीय वायु सेना की Group-x परीक्षा को पास करने के लिए अपेक्षित कट ऑफ अंक 35 अंकों से 39 अंकों के बीच का हो सकता हैं। जबकी Group-y में पास होने के लिए अपेक्षित कट ऑफ अंक 32 से 38 अंक लाना पड़ सकता है । 

IAF Group X and Y Merit List 2021 

गौरतलब है कि IAF Airmen Merit List 2021 रिजल्ट जारी किए जाने के साथ-साथ में हीं मेरिट सूची जारी किया जाता हैं। इस परीक्षा में अच्छा स्कोर यानि कि सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों के लिए मेरिट सूची तैयार की जाती है। जितने भी अभ्यर्थी इस परीक्षा को दिए हैं उनका रिजल्ट आने पर एयर फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट indianairforce.nic.in पर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जारी किए जाने के बाद आप इसी पेज पर से भी इस सूची को देख सकते हैं।

IAF Group X and Y Result 2021: Overview

Indian air force result 2021 group x and y

Exam OrganizerIndian Air Force
Post NameAirmen Group X, Y (Intake 01/2022)
CategorySarkari Result
Selection Process
  • Written Test
  • Physical Fitness Test
  • Adaptability Test
  • Dynamic Factor Test
Official Websiteindianairforce.nic.in
Telangana Join Now

 Indian Airforce Result 2021 Kab Aayega

Indian Airforce Result 2021 Sarkari Result

To download and Check IAF Group X, Y ResultClick Here
Official WebsiteClick Here
WhatsApp Group 5Click Here
WhatsApp Group 3Click Here
Telegram GroupJoin Now
Facebook GroupJoin Now
VocalClick Here
YouTube channelSubscribe

Indian Airforce X And Y Group Sarkari Result Host 

मैं उम्मीद करता हूं कि यह पोस्ट आपको काफी पसंद आया होगा, अगर आप भी आपके मन में भारतीय वायु सेना रिजल्ट से जुड़ी किसी प्रकार की सवाल है तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमसे जरूर पूछें। अगर आप प्रत्येक दिन इंडियन एयर फोर्स रिजल्ट से जुड़ी अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे यूट्यूब चैनल Sarkari Result Academy को सब्सक्राइब जरूर करें|

साथ ही साथ आप इस अपडेट को Sarkari Result Host और Ss Result के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी पल-पल का अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

Frequently Asked Questions (FAQ) 

[sp_easyaccordion id=”2676″]

 

सुभाष कुमार By:- SS RRESULT

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *