How to sell coins notes 2022

How to sell coins notes 2022 : आज के इस युग मे पुराने नोटों एवं सिक्कों को बेचने का जमाना आ चुका है। पहले के जमाने में लोग पुराने नोट और सिक्कों को कलेक्ट किया करते थे, एक निश्चित कीमत में उसे दे दिया करते थे, लेकिन आज के समय में जिन लोगों ने भी पुराने नोटों को कलेक्ट किया हुआ है अब उनका अपना टाइम आ चुका है।

इस समय पुराने नोटों के बदले लाखों रुपया कमाई जा रही है और अगर आपके पास भी है तो आप भी अधिक मोटी रकम इससे एकत्रित कर सकते हैं। तो दोस्तों यह काफी इंटरेस्टिंग बातें हैं इसलिए आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़े और समझे कि कैसे पुराने नोटों को बेचकर आप लाखों इकट्ठा कर सकते हैं।

How to sell coins notes 2022

786 अंक वाले नोट से कमाए ₹3 लाख रुपया – आज की पोस्ट में हम आपको विशेष तौर पर पुराने नोट की जानकारी देंगे l वह नोट जिस पर 786 अंक लिखे हुए हैं इस नोट को हर कोई बहुमूल्य मानता है तथा हर धर्म के लोग इस नंबर को बहुत ही खास मानते हैं, इसी कारण 786 अंक वाले नोट के बदले में बेचने वाले ग्राहक को काफी अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त हो रहा है l अगर है आपके पास भी 786 अंक वाले नोट, और बेचकर कमाना चाहते हैं लाखों रुपए, तो पोस्ट को पढ़ें अंत तकl

How to sell coins notes (earn money) 

आज के समय में कोई भी बेरोजगार नहीं कहा जा सकता अगर कोई खुद को गिरफ्तार समझता है वह सबसे बेवकूफ माना जाएगा। जी हां दोस्तों आज के समय में आप घर बैठे पुराने सिक्कों और नोटों को बेचकर आप लाखों रुपया कमा सकते हैं वह भी बिना किसी परेशानी के,

तो आप चेक करें की आपके पास कहीं पुराने नोट तो नहीं है, अभी के समय में पुराने नोट को बेचकर लोग लखपति बन रहे हैं। तो अगर आपके पास भी पुराने नोट है तो आप भी बहुत जल्दी ही बन सकते हैं लखपति।

आप एक नोट को बेचकर भी लाख पति बन सकते हैं इसके लिए आपको सिर्फ 786 अंक वाले नोट का जुगाड़ करना होगा, इस अंक वाले नोट को तीन लाख से ज्यादा तक की बोली लगाई जा चुकी है। इसलिए आप इस अंक वाले नोट को ढूंढने के लिए आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों जो भी आप के आस पास पड़ोस के लोग हैं सभी से मिले पूछे और मिलने पर तुरंत इसे अपने पास सेलेक्ट करें।

Old coins notes value in india

भारतीय नागरिक रखते हैं पुराने नोटों को कलेक्ट करने का शौक : हमारे देश में आज से नहीं बल्कि कई साल पहले से ही अक्सर लोग पुराने सिक्के और नोट को कलेक्ट करने का शौक रखते हैं , पहले के जमाने में बहुत ही कम लोगों को पुराने नोटों की वैल्यू पता थी और आज उसकी वैल्यू हर कोई नागरिक जानता है, और इस बात का रश्क करता है कि काश वह पुराने नोट उसके पास होते l अगर आपके पास भी है 786 अंक वाला पुराना नोट तो नीचे बताएगी प्रक्रिया के द्वारा आप भी बेच सकते हैं इन नोटों को और कमा सकते हैं लाखों रुपए।

How to sell notes 2022 

How to sell notes 2022: अगर आपने भी अधिक संख्या में अपने पास पुराने नोटों को कलेक्ट कर के रखे हुए हैं तो आप नीचे दिए गए चरणों को देखकर ऑनलाइन माध्यम से उन सभी पुराने नोटों को बेचकर लाखों रुपया कमा सकते हैं तो बिना देर किए नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को देखें–

  • सबसे पहले आपको वेबसाइट पर विजिट करना है जिसका लिंक नीचे दिया गया है
  • अब आपको इस पोर्टल पर स्वयं को रजिस्टर करना है
  • ध्यान रहे की आपको एक सेलर के रूप में रजिस्टर करना है
  • अब आपको इस पोर्टल पर लॉगइन करना है
  • अब जो भी नोट आपके पास रखे हुए हैं उसकी एक फोटो लेकर अपलोड करना है

इन सभी प्रोसेस को पूरा करने के बाद आपका आपका काम खतम होता है, अब आपसे उस कंपनी का किसी भी सदस्य संपर्क करेंगे। अपने नोटों को अपने अनुसार दिल कर सकते हैं यानी कि आप जितने रकम मांगेंगे अगर उस कंपनी को उतना मंजूर हुआ तो आपको उतना मिल जाएगा।

How to sell coins notes 2022 in india 

दोस्तों अगर आप इस पोस्ट को शुरुआत से पढ़ रहे होंगे तो अब आपको समझ में आ ही गया होगा कि 786 अंक वाले नोट की आज के समय में क्या वैल्यू है। इसे किस प्रकार आप बेच सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं ।

एक खबर के मुताबिक 786 अंक वाले नोट की अब तक ₹300000 की बोली लगाई जा चुकी है, मुमकिन है कि 786 अंक वाले नोट की कीमत आगे और बढ़ते रहेंगे क्योंकि यह कॉमन अंक है। 

Paytm Personal Loan के लिए आवेदन करें : Step By Step How to Apply Paytm Personal Loan , मात्र 2 मिनिट मे पैसा account मे

UP Board Result 2022 – 10th & 12th Download Link

Home

Bank Se Personal Loan Kaise Le 2022– किसी भी बैंक से Personal Loan लें, अपने मोबाइल फोन से मात्र कुछ हीं मिनटों में

Bank से Personal Loan कैसे ले || Bank Se Personal Loan Kaise Le || इस तरह सिर्फ 5 मिनिट में अभी लें

HDFC Personal Loan — instant loan — SBI E-Mudra Best Loan सबको मिलेगा ll बिना किसी Document के ll ₹50000 आपके खाते में सिर्फ 5 मिनट में

UP Board Result WhatsApp Group Link – यूपी बोर्ड रिज़ल्ट WhatsApp Group लिंक जारी, सभी छात्र अभी जुड़े

Leave a Comment

Your email address will not be published.