घर में नहीं आता नेटवर्क मोबाइल नेटवर्क से जुड़ी समस्या अक्सर लोगों को परेशान करती है। चाहे आप शहर के किसी वीवीआईपी समाज में रह रहे हों या किसी सुदूर गांव में। नेटवर्क से जुड़ी दिक्कतें कई बार मोबाइल यूजर्स को परेशान करती रहती हैं। ऐसे में आपके स्मार्टफोन में ही एक ऐसा फीचर उपलब्ध है, जो इस समस्या को दूर कर सकता है।ghar-me-nahiaata-network-open-kare-yah-setting

हालांकि यह फीचर सिर्फ स्मार्टफोन में ही उपलब्ध होगा। यानी फीचर फोन यूजर्स इस फीचर का फायदा नहीं उठा सकते। वर्क फ्रॉम होम कल्चर पिछले दो सालों में बढ़ा है।

ऐसे में लोग अपने घरों में वाई-फाई का इस्तेमाल करने लगे हैं। अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो घर में वाई-फाई का इस्तेमाल करते हैं तो आप नेटवर्क से जुड़ी समस्याओं से बच सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

KGF Chapter 2 Movie download – Original Full Movie Online For Free Download In HD Quality

वाई-फाई कॉलिंग फीचर क्या है?

दरअसल, वाई-फाई कॉलिंग का फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन में मिलता है। इसकी मदद से आप स्मार्टफोन में हो रही नेटवर्क प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपके घर में वाईफाई कनेक्शन होना जरूरी है। अगर आप आईफोन यूजर हैं तो सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा।

आईफोन यूजर्स को क्या करना चाहिए?

यहां आपको Mobile Data सेक्शन पर क्लिक करना है। अब यूजर्स को वाई-फाई कॉलिंग का विकल्प मिलेगा। आपको इस पर क्लिक करना है। ध्यान रखें कि यह विकल्प तभी उपलब्ध होगा जब आपका नेटवर्क वाई-फाई कॉलिंग को सपोर्ट करेगा। अब आपको इस आईफोन में वाई-फाई कॉलिंग को इनेबल करना होगा। इस तरह आपके फोन में वाईफाई कॉलिंग की सुविधा मिल जाएगी।

Android यूजर्स के लिए ये है तरीका

वहीं अगर आप एंड्राइड यूजर हैं तो आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा। यहां आपको नेटवर्क और इंटरनेट के विकल्प पर क्लिक करना होगा। अब आपको वाई-फाई प्रेफरेंस का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर क्लिक करके आपको एडवांस्ड के ऑप्शन में जाना होगा।

यहां से आप वाई-फाई कॉलिंग के ऑप्शन को इनेबल कर सकते हैं। ध्यान रखें कि कभी-कभी अलग-अलग एंड्रॉइड स्किन के कारण, आपके द्वारा वाईफाई को सक्षम करने का तरीका थोड़ा अलग हो सकता है। ऐसे में आप सेटिंग्स में जाकर भी सीधे वाई-फाई कॉलिंग को सर्च कर सकते हैं।

क्या होगा फायदा?

इस ऑप्शन की मदद से नेटवर्क खराब होने पर भी आपको बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। इस सेटिंग को ऑन करने के बाद आप सामान्य फोन कॉल की तरह वाई-फाई कॉलिंग का फायदा उठा सकेंगे। जब आप वाई-फाई से कनेक्ट नहीं होते हैं, तो आपका मोबाइल वाहक सामान्य नेटवर्क का उपयोग करेगा।

यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक करें मात्र 2 सेकंड में अभी – UPMSP Board 10th Result 2022 : upresults.nic.in Download Link

Paytm Personal Loan के लिए आवेदन करें : Step By Step How to Apply Paytm Personal Loan , मात्र 2 मिनिट मे पैसा account मे

1 thought on “घर में नहीं आता नेटवर्क, ऑन करे स्मार्टफोन की यह सेटिंग, खत्म हो जाएगी समस्या”

  1. Pingback: UP Board 12th Result 2022 Release Check Now – यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर आई बड़ी अपडेट, इस दिन जारी होगा परिणाम » SS RESULT

Leave a Reply