‘जीतना तो दूर, टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस भी 30 पर्सेंट’ विश्वकप जिताने वाले दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

ICC Men’s T20 World Cup 2022

ICC Men’s T20 World Cup 2022

ICC Men’s T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना कैंपेन 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के सामने (IND vs PAK) शुरू करेगी। टीम बेहतरीन लय में नज़र आ रही है और वॉर्म-अप मैच में भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को भी धूल चटा दी है, लेकिन फिर भी भारत के पूर्व कप्तान और विश्व कप चैंपियन कपिल देव को भारतीय टीम से ज्यादा उम्मीदें नहीं है और उनके मुताबिक इस विश्वकप में इंडिया का सेमीफाइनल तक भी पहुंचना मुश्किल है।

भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना 30 पर्सेंट – कपिल देव

दरअसल लखनऊ में आयोजित एक इवेंट में 1983 विश्वकप के चैंपियन कपिल देव ने शिरकत की। इस इवेंट में उन्होंने भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप में जीतने की संभावना पर खुलकर बात की और कहा कि ‘टी20 क्रिकेट में जो टीम आज मैच जीत रही है वो अगला मैच हार सकती है। भारत के टी20 वर्ल्ड कप जीतने की संभावना कितनी है, इस पर बात करना बेहद मुश्किल है। सवाल यह है कि क्या भारत टॉप-4 में पहुंच पाएगा? मुझे टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर ही चिंता सता रही। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मेरे मुताबिक, टीम इंडिया के आखिरी 4 में रहने की संभावना ही 30 फीसदी है।

भारतीय टीम को खलेगी ऑलराउंडर की कमी- कपिल देव

इस इवेंट में कपिल देव ने टीम में ऑलराउंडर के महत्व को बताया और कहा कि भारतीय टीम में ऑलराउंडर की कमी है और ये उन्हें भारी पड़ सकती है। उन्होंने आगे टीम में ऑलराउंडर के महत्व के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘आप टीम में ऑलराउंडर चाहते हैं, जो न सिर्फ विश्व कप में, बल्कि बाकी मैचों या दूसरे टूर्नामेंट में भी टीम को मैच जिता सके। हार्दिक पंड्या जैसा क्रिकेटर भारत के लिए अब तक काफी उपयोगी रहे हैं। ऑलराउंडर किसी भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होते हैं और वे ही टीम की ताकत बनते हैं।’

important link’s 
Live CricketClick Here
Join Us WhatsApp GroupClick Here
Join Us Telegram ChannelClick Here 
Official websiteClick Here 

सभी ध्यान दें:- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी साथ ही साथ Sarkari Result, Admit Card और Admission के लिए जारी सूचना सबसे पहले मैं आप सब तक अपने इस Website Ssresult.com के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे।

Note:- मैं उम्मीद करता हूं, यह आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा और उपयोगी साबित हुआ होगा इसलिए अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर जरूर करें।

🙏 ,,,आपका बहुत-बहुत धन्यवाद,,, 🙏

अगर आप हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जोड़ते हैं तो आपको पल-पल का अपडेट मिलता रहेगा इसलिए आप नीचे दिए गए लिंक से अभी ज्वाइन करें। यहां पर आप सवाल भी पूछ सकते हैं।

Join All Latest Update 

For TelegramFor Twitter
FaceBookInstagram
For WebsiteFor YouTube

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *