E Shram Card Payment Status Check Online 

E Shram Card Payment Status Check Online

E Shram Card Payment Status Check Online: भारत सरकार की ओर से श्रमिक कार्ड धारकों के खाते में अगली किस्त को लेकर बड़ी खबर सामने निकल कर आ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की मदद से पूरे भारत भर में कई राज्यों के श्रमिकों के खाते में दो किस्त पहले ही भेजे जा चुके हैं और आप तीसरा किस्त जाना था जो कि अब भेजना शुरू कर दिया गया है।

E Shram Card New Payment List 2022: दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम सभी जानेंगे के श्रम कार्ड का पैसा जो भेजा गया है उस लिस्ट में कितने श्रमिकों के नाम है और आने वाले लिस्ट में कितने श्रमिकों के नाम होंगे किन-किन श्रमिकों के खाते में अगले दिन पैसे भेजे जाएंगे इन सभी के बारे में नीचे विस्तार से जानेंगे।

E Shram Card Payment Status Check Online : सभी के खाते में ₹2000 रुपया जारी, इस लिंक से चेक करें New Best Links

दोस्तों अगर आप भी श्रम कार्ड धारी हैं और आपके खाते में अब तक एक भी रुपया नहीं गया है तो आप यहां पर उपलब्ध सभी अपडेट्स को देख सकते हैं कि किस वजह से आपके खाते में अब तक श्रम कार्ड का पैसा भेजा नहीं गया है। पैसा चेक करने के लिए भी प्रोसेस इस पेज पर दिया गया है।

श्रम कार्ड के लिए कौन आवेदन कर सकता है? 

दोस्तों भारत सरकार द्वारा सभी गरीब मजदूरों के लिए ही श्रम कार्ड लाया गया जिसके तहत सरकार द्वारा बताया गया था कि प्रत्येक महीने एक ₹1000 सभी श्रमिकों के खाते में भेजे जाएंगे जो अब तक कई राज्यों में भेजे गए हैं और बाकी के अधिकतर राज्यों के श्रमिकों के खाते में एक बार भी पैसा नहीं भेजा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन इसके लिए 16 साल से लेकर 80 साल तक के व्यक्ति कर सकते थे जो बेरोजगार हैं और गरीबी रेखा के नीचे आते हैं।

How to Chack e Shram Card Payment List 2022 

Chack e Shram Card Payment List 2022: भारत के समस्त कि श्रमिकों के खाते में पैसे भेजे गए हैं और जिनके खाते में पैसे नहीं भेजे गए उन सभी का लिस्ट यहां पर नीचे उपलब्ध है। आप यहां पर दिए गए चरणों को देखें और उसी तरह अपने मोबाइल से लिस्ट चेक करें:

  • Step 01: सबसे पहले भारत सरकार द्वारा निर्मित ई श्रम के आधिकारिक पेज eshram.gov.in पर जाएं।
  • Step 02: अब न्यू पेमेंट लिस्ट या new list per click करें।
  • Step 03: अब उस लिस्ट पर क्लिक करते ही एक पीडीएफ फाइल खुलेगा जिसमें आपको वह लिस्ट दिखाई देगा।
  • Step 04: अगर आप अपने जिला अनुसार या प्रखंड अनुसार जिस भी अनुसार आप चेक करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करने को कहा जाता है तो उसे करें और आगे बढ़ते जाएं।
  • Step 05: अंत में स्पेस तक पहुंच जाएंगे जिसे आप को डाउनलोड करना होगा।
important links
E Shram Card Payment Status Click Here 
Join WhatsApp Click Here 
Join Telegram Click Here 

FAQ – People also ask

Leave a Comment

Your email address will not be published.