Diwali 2022 Morning Totka : दिवाली पर सुबह-सुबह कर ले यह काम, मालामाल होना तय है, धन की देवी बरसाए की जमकर पैसा

Diwali 2022 Morning Totka

Diwali 2022 Morning Totka

Diwali 2022 Morning Totka : दिवाली पांच दिवसीय पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से हो जाती है और भाई दूज के दिन इसका समापन होता है. धनतेरस से बड़ी दिवाली तक धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है. कहते हैं कि अगर विधि-विधान के साथ इन दिनों मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा की जाए तो जीवन में सुख-समृद्धि और धन-दौलत का वास होता है. ज्योतिष शास्त्र में दिवाली पर पूजा-पाठ के साथ कुछ उपायों के बारे में भी बताया गया है.

ब्रह्म मुहूर्त और दिवाली के दिन सुबह जल्दी उठकर अगर इन उपायों को कर लिया जाए,तो जीवनभर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. शास्त्रों में कहा गया है कि मां लक्ष्मी उन्हीं घरों में स्थाई निवास करती हैं, जहां पर साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जाता है, महिलाओं का सम्मान किया जाता है, औ र अन्य बातों का ध्यान रखता जाता है. चलिए जानते हैं दिवाली की सुबह किन कार्यों को करने से आपका बैंक बैलेंस बना रहेगा.

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

ऐसे ही जानकारी के लिए अभी हमारे WhatsApp Group से जुडे़ !

दिवाली के कर लें ये उपाय  (Diwali 2022 Upay Remedies)

– दिवाली पर लोग घरों को रंगोली, फूल और दीयों आदि से सजाते हैं, ताकि मां लक्ष्मी का आगमन हो सके. उनकी प्रिय चीजों को द्वार पर  सजाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं मां लक्ष्मी के स्थाई निवास के लिए सबसे महत्वपूर्ण काम है घर के मुख्य द्वार के आस-पास सफाई रखना.

अगर दिवाली पर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करें, तो नियमित रूप से ब्रह्म मुहूर्त में उठकर घर के बाहर पूरी तरह से सफाई करें. मुख्य द्वार को साफ-सुथरा रखें और मुख्य द्वार के आसपास चप्पलों का ढेर न लगाएं.

– ब्रह्मा मुहूर्त में उठकर घर के पूजा स्थल को पूरी तरह से नियमानुसार  साफ करें. ऐसा करने से सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता. घर के पूजा स्थल को वास्तु अनुसार सही दिशा में स्थापित करें.

– दिवाली के रात पूजा के बाद चांदी की कटोरी में कपूर जलाकर लक्ष्मी जी की आरती करें. ऐसा करने से से व्यक्ति को जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

– दिवाली की शाम साबुद उड़द, दही और सिंदूर पीपल की जड़ में रखकर दीपक जलाएं. ऐसा करने से लाभ होगा. धनलाभ और आय में वृद्धि की संभावनाएं बढ़ती हैं.

– दिवाली की शाम बरगद के पेड़ की जटा में गांठ लगाने से धनलाभ होता है. धन लाभ होने के बाद इस गांठ को खोल दें.

– दिवाली के दिन पूजन के समय मां लक्ष्मी को कच्ची चने की दाल अर्पित करें. पूजा के बाद इस दाल को पीपल में चढ़ा दें. इससे धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

– दिवाली अमावस्या के दिन पड़ती है. ऐसे में घर के सभी कोने में दीपक जलाएं. इस दिन रात के समय घर में सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है. ऐसा करने से घर की दरिद्रता तो दूर होती ही है. साथ ही, भूत-प्रेत संबंधी बाधाएं भी दूर हो जाती हैं.


Recent Posts

About The Author

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *