CBSE 10th/12th Term 1 Result 2022 Date

CBSE 10th/12th Term 1 Result 2022 Date

CBSE 10th/12th Term 1 Result 2022 Date Latest Update : सीबीएसई के सभी छात्र छात्राएं जो ट मोबाइल रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं उनकी जानकारी के लिए बता दूं कि बोर्ड की तरफ से अभी तक डेट कंफर्म नहीं किए गए हैं।

हालांकि, मिल रही जानकारी के अनुसार बोर्ड रिजल्‍ट इसी सप्‍ताह 20 फरवरी तक जारी किए जा सकते हैं। रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in तथा results.gov.in पर जारी किए जाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

CBSE 10th & 12th Term 1 Result 2022 Date Latest Update

CBSE 10th & 12th Term 1 Result 2022 Date Latest Update: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन (CBSE) कक्षा 10वीं, 12वीं की टर्म 1 बोर्ड परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों का रिजल्‍ट बहुत जल्‍द जारी होने वाला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीबीएसई ने अब तक रिजल्ट जारी करने को लेकर किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। चल रही है मीडिया में खबरों के अनुसार 20 फरवरी तक जारी किए जा सकते हैं हालांकि यह भी अनुवादित तिथि है।

Read Also- UGC NET Results 2022 Live Updates । आज जारी होगा रिजल्ट, यहां देखें Live अपडेट्स

Read Also- CTET Result 2022 : सीटीईटी रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म आज होगा जारी,यहां से चेक कर पाएंगे रिजल्ट

CBSE Term 1 का रिजल्ट सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन के आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in तथा results.gov.in पर जारी किए जाएंगे। साथ ही साथ रिजल्ट जारी होने के बाद कई और थर्ड पार्टी प्लेटफार्म से भी रिजल्ट देखा जा सकता है।

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को अपने डर मोबाइल बोर्ड एग्जाम रोल नंबर की मदद से अपनी मार्कशीट डाउनलोड करनी होगी।

आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, एग्‍जाम रिजल्‍ट UMANG ऐप्‍प, IVRS, SMS और डिजिलॉकर प्लेटफॉर्म digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होंगे। रिजल्‍ट अन्‍य प्राइवेट रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट्स पर भी जारी किए जाएंगे. छात्रों को किसी भी प्‍लेटफॉर्म से रिजल्‍ट डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करना जरूरी होगा. रोल नंबर छात्रों के एडमिट कार्ड पर मौजूद है. रिजल्‍ट चेक करने के लिए स्‍टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड तैयार रखें.

CBSE बोर्ड ने कक्षा 10 वीं, 12 वीं के छात्रों के लिए दो-टर्म के एग्‍जाम फॉर्मेट की घोषणा करते हुए कहा था कि बोर्ड टर्म 1 के रिजल्‍ट को पास या फेल या अनिवार्य रिपीट के रूप में घोषित नहीं करेगा।

केवल सब्‍जेक्‍ट वाइस मार्कशीट जारी की जाएगी और फाइनल रिजल्‍ट टर्म 2 परीक्षा के बाद जारी होंगे। रिजल्ट से जुड़ी सभी अपडेट्स के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।  

IMPORTANT LINKS

How To Check Result Date Click Here
Join WhatsAppJoin Telegram

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *