BSEB Exam 2022 GuidelinesBSEB Exam 2022 Guidelines । Bihar Board 10th/12th Exam Rules

BSEB Exam 2022 Guidelines: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 1 फरवरी 2022 से शुरू होने वाली इंटरमीडिएट परीक्षा और 17 फरवरी से शुरू होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए कोरोना संक्रमण से परीक्षार्थियों को बचाया जा सके इसके लिए सामाजिक दूरी का पालन सख्ती से किया जाएगा।

बिहार बोर्ड की माने तो एक बेंच के दोनों कोने पर दो ही बच्चे बैठ सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि ओएमआर शीट लेने का विषय वार जारी किया गया शेड्यूल।

बोर्ड द्वारा परीक्षा के समय होने वाले कदाचार को रोकने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों को एक साथ मिलेगा प्रश्न पत्र। 10 से अधिक बिंदुओं पर जारी की गई है गाइडलाइंस। इस पेज पर आगे हम जानेंगे गाइड लाइन से जुड़ी सभी जानकारी।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

पहली पाली में 1 घंटे में ही जमा ले लिया जाएगा ओएमआर (OMR) शीट 

बोर्ड द्वारा जारी निर्देश के अनुसार परीक्षा हॉल में परीक्षार्थियों को ओएमआर शीट और कॉपी दोनो एक ही समय पर मिलेगा। परंतु जमा अलग अलग समय पर लिया जाएगा।

जैसे कि पहली पाली में 9:30 से 12:45 के लिए ओएमआर शीट 11:00 बजे ले लिया जाएगा, और दूसरी पाली की परीक्षा में 1:45 से 4:30 बजे तक में 3:00 बजे ओएमआर परीक्षार्थियों से जमा ले लिया जाएगा।

BSEB 12th Exam 2022 : जूते-मोजे में नहीं मिलेगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश, बोर्ड ने जारी किया निर्देश, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

एक बेंच पर अधिकतम दो परीक्षार्थी ही बैठेंगे 

बोर्ड द्वारा जारी करोना गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षार्थियों को एक बेंच पर केवल 2 को बैठने की अनुमति है। करोना प्रोटोकॉल के अनुसार 2 परीक्षार्थियों के बीच 5 फीट की दूरी होना जरूरी है।

पहली पाली के परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पूर्व तक परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी यानी कि पहली पाली में परीक्षार्थी 9:20 तक हीं प्रवेश ले पाएंगे।

और दूसरी पाली की परीक्षार्थियों को दूसरी पाली में 1:35 तक प्रवेश कर सकेंगे।

इसे पालन करना जरूरी

● प्रत्येक दिन हर पाली की परीक्षा प्रारंभ होने के पहले कक्षाओं को सेनेटाइज किया जायेगा

● परीक्षा केंद्र पर थूकने या गंदनी फैलाने पर सख्ती से रोक लगायी जायेगी

● किसी परीक्षार्थी के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक होने या गंभीर खांसी या जुकाम होने पर उनके बैठने की व्यवस्था अलग से की जायेगी

● परीक्षा केंद्र के बाहर भीड़ जमा ना हो, इसके लिए परीक्षार्थियों को पंक्तिबद्ध करके केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस

     Important links     

Download Inter Final Admit Card 2022Download
Download Matric Final Admit Card 2022Download
Inter Office Model Set Download 2022Download
Matric Official Model Paper Download 2022Download
Whatsapp groupJOIN Now
Join TelegramJOIN Now

Bihar Board 12th Admit Card 2022 Download Kaise Kare

सभी छात्र छात्राओं को यह बता देना चाहता हूं कि इस पेज पर ऊपर में डायरेक्ट लिंक दिया गया है। फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी तरह का कोई परेशानी आती है। तो आप हमसे डायरेक्ट Telegram के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। टेलीग्राम के माध्यम से मैं पर्सनल चैट कर समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करूंगा।

Sarkari Result Host

सरकारी रिजल्ट के official website पर जाएं भी इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड से जुड़ी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए गूगल में सर्च करें sarkariresult.host और बिहार बोर्ड की सभी लेटेस्ट हिंदी न्यूज अपडेट्स सबसे पहले प्राप्त करें।

सुभाष कुमार By:- SS RRESULT

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *