BSEB Class 12 Result 2022 Date

BSEB Class 12 Result 2022 Date : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शहर के सरदार बल्लभ भाई पटेल महाविद्यालय और प्लस टू स्कूल भभुआ में किया जा रहा है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 8 मार्च 2022 तक कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर रिपोर्ट देने की बात कही गई है।

BSEB Class 12 Result 2022 Date 

कॉपियों के मूल्यांकन के लिए बनाए गए केंद्रों के केंद्राधीक्षक समय से कार्य को पूर्ण कराने में जुटे हैं। हालांकि आधे से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर लिया गया है। कुछ विषयों की कॉपियां बच गई हैं, जिनका मूल्यांकन परीक्षकों द्वारा किया जा रहा है।

8 मार्च तक इंटर की कॉपियों की जांच होगा पूरा

इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन आठ मार्च तक पूरा कर लेने का सख्त निर्देश केंद्राधीक्षकों द्वारा परीक्षकों को दिया गया है। हालांकि केंद्राधीक्षकों ने का कहना है कि प्रतिदिन सात से आठ हजार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य कराया जा रहा है।

शहर के दोनों केंद्रों पर परीक्षकों ने कॉपियों की जांच में तेजी ला दी गई। केंद्राधीक्षकों का कहना है कि कॉपियों के किए गए मूल्यांकन के आंकड़े को देखते हुए समय से पूर्ण होने की पूर्ण होने की संभावना है।

गौरतलब है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटरमीडिएट की परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए शहर में सरदार बल्लभ भाई पटेल महाविद्यालय और प्लस टू स्कूल भभुआ को केंद्र बनाया गया है। मूल्यांकन कार्य को लेकर परीक्षक, सहायक परीक्षक और एमपीपी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

परीक्षकों के मूल्यांकन कार्य करने के बाद एमपीपी द्वारा छात्रों की कॉपियों में अंकित प्राप्तांक को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट पर लोड किया जा रहा है। इससे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को रिजल्ट तैयार करने में देर नहीं होगी।

प्लस टू स्कूल भभुआ के प्राचार्य रामराज राम ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 50137 कॉपियां मूल्यांकन के लिए भेजी गई थी, जिसमें से 29566 कॉपियों का मूल्यांकन पूर्ण कर लिया गया है।

प्रत्येक दिन 7 से 8 हजार कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है। मूल्यांकन कार्य को पूर्ण करने के लिए अभी तीन दिन का समय शेष रह है। समय से मूल्यांकन कार्य को पूरा करने का निर्देश सभी परीक्षकों को दिया गया है।

Bihar Board Inter Result Date 2022 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट की कॉपियों की जांच 8 मार्च तक पूरी करने का निर्देश दिया गया है इसके हाथ 2 से 3 दिनों में ऑब्जेक्टिव का ओएमआर शीट जाएगा। थ्योरी और ऑब्जेक्टिव सभी का जांच पूरी हो जाने के तुरंत बाद टॉपर वेरिफिकेशन के लिए छात्रों को बुलाया जाएगा और उसके दो से 3 दिनों के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा

रिजल्ट जारी करने की संभावित तिथि 22 से 26 मार्च बताई जा रही है। आपको बता दें कि यह संभावित तिथि है कंफर्म नहीं है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष काफी कम समय में दिया जाना है।

फिलहाल बिहार बोर्ड से जुड़ी काफी अफवाहें फैल रही है इससे बचने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े रहे ताकि समय-समय पर आपको सही खबरें मिलता रहे। 

हमसे अभी जुड़े
Join WhatsappClick Here
Join TelegramClick Here

Leave a Reply