BSEB 12th Copy Check 2022

BSEB 12th Copy Check 2022 : बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा की कॉपियों की जांच 11 दिन में तो मैट्रिक की 13 दिन में पूरी की जाएंगी। इंटर की परीक्षा अब महज सोमवार को ही बाकी है और 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा शुरू होगी है।

इसके साथ ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इन दोनों परीक्षा की कॉपियों की जांच की तैयारी शुरू कर दी है। कॉपियों की जांच को लेकर मूल्यांकन केन्द्रों के निर्धारण के साथ जांच की तिथि निर्धारित कर दी गई है।

Read Also- Magadh University UG Part-1 Result 2022 Release | Magadh University B.A B.Sc B.Com Part-1 Result 2019-22 यहां से मात्र 2 सेकंड में Check करें

Bihar Board Inter Copy Checking 2022

जिले में कुल 12 केन्द्रों पर इंटर और मैट्रिक की कॉपियों की जांच होगी

जिले में कुल 12 केन्द्रों पर इंटर और मैट्रिक की कॉपियों की जांच होगी। इस बार दोनों ही परीक्षा की कॉपी जांच के लिए अलग-अलग केन्द्र बनाए गए हैं। छह केन्द्र इंटर मूल्यांकन तो छह केन्द्र मैट्रिक मूल्यांकन के लिए निर्धारित किए गए हैं। 26 फरवरी से इंटर तो पांच मार्च से मैट्रिक की कॉपियों की जांच शुरू होंगी।

Read AlsoAll State Labour Card Online Apply 2022 : लेबर मजदूर कार्ड सभी राज्यों का ऐसे करें आवेदन, बिल्कुल फ्री में

इंटर आठ मार्च व मैट्रिक की कॉपी 17 मार्च तक जांची जाएंगी।

जिले में लगभग ढाई हजार परीक्षक दोनों कॉपियों की जांच के लिए प्रतिनियुक्त होंगे। अपर मुख्य सचिव संजय कुमार व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कॉपियों की जांच में पारदर्शिता बरतने व सही ढंग से जांच के लिए गाइडलाइन जारी किया है। इंटर आठ मार्च व मैट्रिक की कॉपी 17 मार्च तक जांची जाएंगी।

Read AlsoE Shram Card Payment Check Online : यहां से मात्र दो सेकंड में अभी करें चेक

एक मूल्यांकन केन्द्र पर लगेंगे कम से कम सात कम्प्यूटर

बोर्ड ने निर्देश दिया है कि हर मूल्यांकन केन्द्र पर कम से कम सात कम्प्यूटर लगाए जाएंगे। इसकी तैयारी परीक्षा खत्म होने के साथ ही शुरू कर देनी है। छह कम्प्यूटर में हर दिन जांची गई कॉपियों के प्राप्तंक की प्रवृष्टि की जाएगी। एक कम्प्यूटर मूल्यांकन केन्द्र निदेशक रखेंगे जो परीक्षक के दिए गए अंकों की जांच करेंगे। केन्द्र पर मूल्यांकन अवधि के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं | देना है। एक केन्द्र पर कम से कम 200-250 परीक्षाक प्रतिनियुक्त रहेंगे।

Read AlsoBihar Ration Card Online Apply 2022 | Bihar Ration Card Online Apply 2022 Official Website | बिहार राशन कार्ड ऑनलाइन आवेदन कैसे करे?

26 से कॉपी जांच इंटर की कॉपी जांच शुरू

26 फरवरी से इंटर की कॉपी जांच शुरू हो रही है और इस दिन से ही 9वीं की वार्षिक परीक्षा भी शुरू हो रही है। ऐसे में इन स्कूलों के छात्र वार्षिक परीक्षा में कैसे शामिल होंगे। यह सवाल स्कूल के प्रभारी से लेकर अधिकारियों को भी हलकान किए हुए है। वहीं, परीक्षा कैसे होगी इसको लेकर छात्र भी संशय में हैं। इस बार 9वीं की वार्षिक परीक्षा बोर्ड की ओर से भेजे गए प्रश्नपत्र और ओएमआर शीट पर ली जानी है।’

Read Also- Magadh University Part 2 Result 2022 Release : Download B.A, B.Sc, B.Com Part 2 (Session 2018-21) Result

Read Also- Bihar Board Matric Inter Result Alert : बिहार बोर्ड रोक सकता है मैट्रिक और इंटर का रिजल्‍ट, फिर से दी है चेतावनी; जानें किन पर पड़ेगा इसका असर

Join WhatsAppClick Here
 Join TelegramClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *