BSEB 10th result 2022 date out

BSEB 10th result 2022 date out: दोस्तो आपको बता दे की, बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा दे चुके 16 लाख से अधिक छात्र एवं छात्राएं रिजल्ट का इंतजारकर रहे है। इंतजार कर रहे छात्रों का रिजल्ट बहुत जल्द जारी होगा और इंतजार सभी का खत्म होगा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा रिजल्ट बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित किया जाएगा। अगर (bseb 10th result 2022 date out)  बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट तिथि जारी होने की बात करें तो अगले दिन शाम को रिजल्ट तिथि जारी कर दी जाएग। 

Bihar Board 10th Result 2022 – Highlight  

बोर्ड का नामबिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bseb)
पोस्ट का नाममैट्रिक रिजल्ट 2022
पोस्ट कैटेगरीरिजल्ट
परीक्षा शुरू होने की तिथि17 फरवरी 2022
परीक्षा समाप्त होने की तिथि24 फरवरी 2022
रिजल्ट घोषित होने की तिथि29 मार्च या उसके बाद
आधिकारिक वेबसाइटक्लीक करें

Bihar Board Matric (10th) Result 2022 

Bihar Board Matric (10th) Result 2022: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 17 फरवरी को आयोजित हुई प्रथम पाली की परीक्षाएं कई सेंटरों की रद्द कर दी गई थी जिसे दोबारा 24 मार्च को लिया गया। अभी हम परीक्षा शांतिपूर्ण ली गई है और इसमें किसी प्रकार की कोई धांधली नहीं हुई है।

आपको बताते चलें कि 17 फरवरी के प्रथम पाली की परीक्षाएं रद्द होने का कारण ओरिजिनल प्रश्नपत्र का वायरल होना था जिसके चलते काफी बवाल हुई और फिर इसे एक जांच कमेटी बनाकर जांच किया गया उसके बाद सही पाए जाने पर इसे रद्द कर दिया गया था।

Bihar Board Latest News Today

Bihar Board Latest News Today: बिहार बोर्ड के द्वारा से 10वीं परीक्षा 2022 का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक किया गया था। आपको बता देगी कोरोना के इसी विषम परिस्थिति में भी बोर्ड परीक्षा Covid-19 प्रोटोकॉल के तहत आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में 16 लाख से अधिक छात्र एवं छात्राएं शामिल हुए है। परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही छात्र एवं छात्राएं को रिजल्ट का बेसब्री से इंजतार कर रहे है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 कब आएगा ?

मीडिया न्यूज़ रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 29 मार्च 2022 को जारी करेगा। हालांकि बोर्ड के तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर रिजल्ट तिथि की घोषणा नहीं की गई है। बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी होने से एक दिन पहले रिजल्ट तिथि की घोषणा बोर्ड के ऑफिशल टि्वटर हैंडल से की जाएगी।

बिहार के कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की रिजल्ट 29 मार्च को शाम 3:30 बजे जारी किया जाएगा। यह दावा सच भी हो सकता है या नहीं। इसलिए आप सभी छात्र-छात्राएं बिल्कुल शांत रहें आप सभी को इंटरमीडिएट रिजल्ट की सूचना की तरह ही सबसे पहले आप सभी को व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से अपडेट मिलेगा।

Bihar Board Matric Result Kaise Check Karen ? 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें–

  • सबसे पहले बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • आपके सामने सबके ऊपर में Check Matric Result 2022 दिखाई देगा।
  • अब आप रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करे
  • उसके बाद आपको रोल कोड डालना है
  • उसके बाद रोल नंबर डालना है
  • उसके बाद केप्चा डालना है।
  • उसके बाद फिर व्यू के ऑपसन पर क्लिक करे
  • उसके बाद आपका रिजल्ट देखने को मिल जाएगा
EventOfficial Links
Check Bihar Board 10th Result 2022
Result Full Marksheet DownloadClick Here
Official websiteClick Here

FAQS – Bihar Board Matric Result 

Q.1 Bihar Board 10th Result 2022 Kab Aayega ?

Ans. बिहार बोर्ड के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट 29 मार्च को जारी किया जाएगा।

Q.2 How to Check Bihar Board 10th Result 2022 ?

Ans. मैट्रिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट चेक करने का Direct Link इसी आर्टिकल के ऊपर दिया गया है। जिस लिंक पर क्लिक करके

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *