Bihar Board Result

Bihar Board Result Date 2022 12th : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटर रिजल्‍ट को लेकर फिर से रिकार्ड बनाने की तैयारी में जुटी है। इंटर की परीक्षा खत्‍म होते ही इस दिशा में काम शुरू हो गया है। बिहार में सबसे पहले इंटर रिजल्‍ट जारी होने की उम्‍मीद है। वो भी पिछले वर्ष की अपेक्षा कम समय में।

Bihar Board Inter Exam Result Date 2022

Bihar Board Inter Exam Result Date 2022 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) यानी बिहार बोर्ड पिछले साल की तरह इस साल भी सबसे पहले मैट्रिक और इंटर परीक्षा का रिजल्‍ट (Bihar Board Class 12th Result) जारी करने की तैयारी में जुट गया है।

Read Also- Bihar Board 12th Final Result Date 2022 Release : BSEB Inter Final Result 2022 Kab Aayega, देख लो आ गया डेट

पूरे राज्य में 1 फरवरी से शुरू हुई इंटरमीडिएट की परीक्षा सोमवार को संपन्न हो गई Inter परिक्षा की मुख्य विषयों की पेपर शनिवार तक पूरे हो चुके थे बाकी के एक्स्ट्रा विषयों का पेपर सोमवार को लिए गए।

Practal Exam प्रायोगिक परीक्षा पहले ही ली जा चुकी है और इसके लिए मूल्‍यांकन का काम भी पूरा हो चुका है। 

Read Also- BSEB 12th Copy Check 2022 : बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा की कॉपियों की जांच मात्र 11 दिन में होगी पूरी, यहाँ जाने कब से शुरू होगी जांच

सबसे पहले रिजल्‍ट जारी करने की तैयारी में जुटे बिहार बोर्ड ने परीक्षा जारी हने के साथ ही कापियों के मूल्‍यांकन के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया था। 

Bihar Board Matric / Inter Result 2022 kab tak Aayega

जानिए कब तक रिजल्‍ट घोषित करने की तैयारी

बिहार बोर्ड में बतौर चेयरमैन आनंद किशोर के पदस्‍थापित होने के बाद कई नए रिकार्ड बने हैं। ऐसा ही रिकार्ड इस बार भी बनाने की तैयारी है। बिहार बोर्ड की तैयारियों के मुताबिक मार्च में ही रिजल्ट जारी किया जा सकता है सब कुछ ठीक रहा तो मार्च के आखिर हफ्ते तक या अप्रैल के पहले हफ्ते में इंटर यानी 12वीं का रिजल्ट कंफर्म रूप से जारी कर दिया जाने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

Read Also- Bihar Board Matric Inter Result Alert : बिहार बोर्ड रोक सकता है मैट्रिक और इंटर का रिजल्‍ट, फिर से दी है चेतावनी; जानें किन पर पड़ेगा इसका असर

आपकी जानकारी के लिए बता दो कि पिछले साल भी बिहार बोर्ड ने देशभर के सभी बॉडी से पहले परीक्षा आयोजित कराकर मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया था और पूरे देश में बिहार बोर्ड एक नई कीर्तिमान रचा था।

इंटर में मुख्य विषयों की परीक्षा समाप्त 

Inter Result Date 2022 Bihar Board

पूरे बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा हो रहे सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण और स्वाभाविक ढंग से इंटरमीडिएट की परीक्षा सोमवार को संपन्न हुई।

Read Also- Bihar Board Matric Dummy Registration Card 2023 Download : यहां से मात्र 2 सेकंड में अभी डाउनलोड कर सुधार करवाए

इस बीच सभी परीक्षा केंद्र पर तैनात दंडाधिकारी से लेकर पुलिस पदाधिकारी तक सतर्क रहे। परीक्षा केंद्र पर पहुंचे तमाम छात्र-छात्राओं की गेट पर ही जांच हुई। जांच की प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही परीक्षा केंद्र के अंदर छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया। इस प्रकार शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा को संपन्न हुआ।

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
Join WhatsAppClick Here

Leave a Reply