Bihar Board News

Bihar Board News: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट के बाद छात्रों को स्क्रूटनी के लिए मौका दिया गया था जिसके लिए अब छात्र काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कूटनी रिजल्ट तैयार कर लिया गया है और एक-एक करके सभी छात्रों का रिजल्ट अपडेट किया जा रहा है।

Bihar Board News – Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022

Bihar Board News – Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022: ऐसे में काफी सारे छात्र छात्रा है यह सवाल पूछ रहे हैं कि स्कूटनी का रिजल्ट कब आएगा, Bihar Board 12th Scrutiny Result kaise check Karen पर मैं बता दूं कि स्कूटनी का रिजल्ट एक-एक करके अपडेट किया जा रहा है यानी कि रिजल्ट जारी कर दिया गया है। रिजल्ट किस तरह से चेक करना है इस बारे में इस पेज पर नीचे बताया गया है पेज पर दी गई सभी जानकारी को देखें और आगे बढ़े।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

Bseb 12th Scrutiny Result 2022 – Bihar Board News 

Board NameBihar School Examination Board (BSEB)
Post CategoryResult
Post NameBihar Board News
Result DateToday
Result ModeOnline
Join TelegramClick Here
WebsiteClick Here

Bihar Board 12th Result Date Latest Bihar Board News 

Bihar Board 12th Result Date Latest Bihar Board News: बिहार बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड 12वीं स्क्रुटनी रिजल्ट तैयार करने के बाद एक-एक करके सभी छात्रों का रिजल्ट अपडेट किया जा रहा है। छात्रों का रिजल्ट अपडेट हो चुका है उनका रिजल्ट अब नए अंकों के साथ शो हो रहा है इसलिए, अगर आपने अब तक अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पाए हैं तो नीचे दिए गए चरणों को देखकर देख कर सकते हैं।

Bihar Board Inter Scrutiny Result मे कितने मार्क्स मिले है? 

बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट में कॉपी की द्वारा रिचेकिंग की जाती है उसके बाद प्राप्त अंकों को प्रकाशित किया जाता है यानी की स्क्रूटनी करने वाले छात्रों को यहां पर नुकसान और फायदा दोनों होने की संभावना होती है। इसमें कोई तय सीमा के अनुसार अंत नहीं दिया जाता है।

How To Check Direct Link in Bseb Inter Scrutiny Result 2022 

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट स्कूटनी रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करें और अपने मोबाइल से अपना रिजल्ट चेक करें: –

  • सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • होम फेस पैक Bseb Inter Scrutiny पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपसे आपकी रोल कोड और एप्लीकेशन नंबर मांगा जाएगा जिसे भरे और सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • हम आपके सामने आपका रिजल्ट तो हो जाएगा।

यहां पर दिए गए इस तालिका में बिहार बोर्ड की सभी महत्वपूर्ण लिंक उपलब्ध कराई गई है जिससे आप डायरेक्ट उस पर तक पहुंच सकते हैं जहां आपको रिजल्ट चेक करना है।

Bseb Official Website Link 

Bseb Inter Scrutiny ResultClick Here
BSEB 10th Scrutiny ResultClick Here
Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *