Bihar Board Matric Result 2022 Release

Bihar Board Matric Result 2022 Release: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट 27 मार्च को जारी कर दिया जाएगा। हालांकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अब तक आधिकारिक तौर पर रिजल्ट घोषित करने की तिथि की पुष्टि नहीं की है।

Bihar Board Matric Result 2022 Released

आपको बता दें कि 17 फरवरी 2022 को प्रथम पाली में आयोजित गणित परीक्षा को मोतिहारी जिले के कुल 25 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी जिसे पिछले दिन 24 मार्च 2022 को आयोजित किया गया है। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट से जुड़ी सभी अपडेट इस पेज पर उपलब्ध है इसे अंत तक जरूर पढ़ें।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

Bihar Board Matric Result 2022 – highlight 

Board NameBihar Board
Post NameBihar Board Matric Result 2022 Release
Post CategoryResult
Exam Date17 to 24 फरवरी
Result NotificationDownload Now
Result DateMarch 2022
ResultOnline
Official websiteClick Here

BSEB Matric Result kab Aayega 2022 

BSEB Matric Result kab Aayega 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट 27 मार्च 2022 को जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है हालांकि बोर्ड की तरफ से आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि मैट्रिक का रिजल्ट 27 मार्च को जारी कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जारी करेगा, इसके अलावा कई और थर्ड पार्टी वेबसाइट से भी रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

Bihar Board Matric Copy Check 2022 

Bihar Board Matric Copy Check 2022: बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों की जांच पूरी कर ली गई है अब सिर्फ 24 मार्च को कोई गणित परीक्षा का कॉपियों की जांच होनी है जो अब अंतिम पायदान पर है जिसे कल तक पूरा कर लिया जाएगा।

इसी के साथ रिजल्ट की भी पूरी तैयारियां कर ली गई है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट 27 मार्च को जारी कर दिया जाएगा।

Bihar Board 10th Result Topper List 2022

Bihar Board 10th Result Topper List 2022: Bihar school examination Board अर्थात Bseb ने मैट्रिक रिजल्ट से पहले टॉपर लिस्ट में शामिल लगभग सौ से डेढ़ सौ बच्चों की मौखिक टेस्ट लेती है जिसके बाद टॉपर्स का चुनाव किया जाता है। अब यह कार्य भी पूरा कर लिया गया है और अगले कुछ ही दिनों में रिजल्ट आप सभी के सामने होंगे।

रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया नीचे बताई गई है रिजल्ट जारी होते ही आप नीचे दिए गए प्रक्रिया को देख कर अपना रिजल्ट आसानी पूर्वक चेक करो सकेंगे।

How To Check BSEB 10th Result 2022 | बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कैसे चेक करें ? 

बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक रिजल्ट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे जिसे चेक करने के लिए आप नीचे दिए गए प्रक्रिया को अपना सकते हैं। बोर्ड द्वारा रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के अलावा कई और थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगे–

  • Bihar Board 10th Result Check करने के लिए सबसे पहले बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर Matric Result 2022 पर क्लिक करें।
  • अब आपसे आपकी जानकारी मांगी जाएगी जिसे भरें, जैसे– Roll code और Roll no 
  • रोल कोड और रोल नंबर भरने के बाद सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट पीडीएफ के रूप में खुल जाएगा जिसे आप पीडीएफ के रूप में डाउनलोड भी कर सकते हैं और इसे प्रिंटआउट भी कर सकते हैं।

Bihar Board Matric Result 2022 Release

नोट:– यहां पर बोर्ड से जुड़ी सभी इंर्पोटेंट लिंक उपलब्ध कराए गए हैं जिस पर क्लिक करके डायरेक्ट अपना रिजल्ट वाले सेक्शन पर जाकर रोल कोड और रोल नंबर के सहारे चेक कर पाएंगे।

BSEB Most Important Links

Check Matric Result 2022Check Now
Check Inter Result 2022Check Now
Join TelegramJoin Now
Join WhatsappJoin Now
Official websiteClick Here
Bihar Board Matric Scrutiny 2022

Bihar Board Matric Scrutiny 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति रिजल्ट जारी करने के बाद असंतुष्ट छात्रों के लिए एक और मौका देती है जिसके तहत स्क्रूटनी का किया जाता है। इसके तहत छात्रों से एक समय निर्धारित कर आवेदन लिया जाता है जिसके बाद आवेदन दिए जाने वाले छात्रों की कॉपियों का रिचेकिंग कर उसके रिजल्ट में बदलाव किया जाता है।

मैट्रिक रिजल्ट जारी होने के बाद आप नीचे दिए गए लिंक से स्कूटनी के लिए आवेदन कर सकेंगे।

BSEB Matric Scrutiny 2022Click Here
BSEB Inter Scrutiny 2022 Click Here

FAQ – Bihar Board Matric Result 2022 

Q.1 बिहार बोर्ड मेट्रिक का रिजल्ट कब आएगा ? 

Ans. बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 27 मार्च के बाद जारी किया जाएगा।

Q.2 बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कैसे चेक करें ? 

Ans. बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट चेक करने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं– http://biharboardonline.bihar.gov.in/

Q.3 बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट डेट ? 

Ans. 27 मार्च 2022 या उसके बाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *