Bihar Board Matric Math Exam Cancelled 2022 

Bihar Board Matric Math Exam Cancelled 2022 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 17 फरवरी के दोनों पालियों की गणित परीक्षा को लेकर परीक्षा रद्द होने की अफवाह फैलाई जा रही है। बिहार बोर्ड द्वारा 17 फरवरी को गणित विषय की परीक्षा से मैट्रिक की परीक्षाएं शुरू हुई और उसी दिन सुबह से ही गणित विषय की परीक्षा का ओरिजिनल क्वेश्चन पेपर वायरल हो रहा था। इसी को देखते हुए कुछ यूट्यूब चैनल और फर्जी वेबसाइट ने इसे पब्लिश किया और तेजी से वायरल भी किया।

आपको बता दें कि 17 फरवरी के दिन ही प्रश्न वायरल होने की खबर बोर्ड को लगी तो बोर्ड अध्यक्ष श्री आनंद किशोर ने तुरंत इस पर कड़ी फैसला लेते हुए जिले के डीएम को जांच का आदेश दिया। यह प्रश्न पत्र मोतिहारी जिला से वायरल होना शुरू हुआ था इसी को देखते हुए मोतिहारी जिले के डीएम को यह आदेश दिया गया।

फिलहाल यह प्रश्न पत्र कहां से वायरल हो रहा था इसकी जांच चल रही है। प्रश्न पत्र वायरल करने में शामिल होने वाले को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी ऐसा प्रोत्साहन बोर्ड की तरफ से दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक वोट ने यह नहीं कहा है कि यह परीक्षा रद्द होगी या नहीं इसी को लेकर काफी सारे यूट्यूब पर इसका फायदा उठा रहे हैं और इसे प्रत्येक दिन न्यूज़ के रूप में परीक्षा कैंसिल होने को लेकर अफवाह फैला रहे हैं।

मैं आप सभी बिहार बोर्ड मेट्रिक परीक्षार्थियों से यह निवेदन करता हूं कि आपके सामने जो भी परीक्षा कैंसिल को लेकर न्यूज़ दिखाई दे उसे देखने का प्रयास ना करें केवल और केवल आप को गुमराह करने के लिए इस तरह से किया जा रहा है। आप सभी छात्र छात्राएं निश्चिंत रहें आपको द्वारा से परीक्षा नहीं देना पड़ेगा इसके लिए मैं आश्वासन देता हूं।

ज्यादा अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम से जुड़े ताकि फर्जी खबरों से बच सके और आपको आपकी जरूरत के मुताबिक अब तक खबर पहुंच सके।

Bihar Board Matric Copy Checking kab se higa ? 

बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो चुकी है। अब मैट्रिक कॉपियों की जांच की जानी है उसके बाद रिजल्ट जारी करना है। इसी बीच आप सभी छात्र छात्राएं मैट्रिक की कॉपी कब से चेक होगी ऐसा गूगल पर सर्च करना शुरू कर दिए हैं। बिहार बोर्ड की अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मैट्रिक कॉपियों का चेकिंग मात्र 13 दिन में किया जाना है। आपको बता दें कि इंटरमीडिएट कॉपियों का चेकिंग 26 फरवरी से शुरू किया जाएगा और इसे एक 11 दिनों में पूरा कर लिया जाना है।

और मैट्रिक की कॉपी चेकिंग 13 दिन में पूरा किया जाना है जो कि इसे 5 मार्च से शुरू कर दिया जाएगा और इसे 13 दिनों तक पूरा कर लिया जाएगा।

Bihar Board Matric Result 2022 Kab Aayega 

बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 समाप्त हो चुकी है अब छात्र-छात्राएं यह जानना चाहते हैं कि आखिरकार मैट्रिक का रिजल्ट Bihar Board Matric Result 2022 Kab Aayega कब आएगा। इस पर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिजल्ट पिछले साल की अपेक्षा इस वर्ष काफी कम समय में जारी किया जाना है।

बिहार बोर्ड इस पर जोर शोर से तैयारी में लगी हुई है और स्कॉर्पियो की चेकिंग बहुत जल्द खत्म कर लिया जाएगा।

Bihar Board Matric Copy Checking 2022 

बिहार बोर्ड मेट्रिक कॉपी चेकिंग से पहले बोर्ड स्कॉर्पियो पर बारकोड चिपका आता है जिसके लिए बारकोडिंग का काम अगले 2 दिनों में समाप्त कर लिया जाएगा। उसके बाद स्कॉर्पियो की चेकिंग के लिए अलग-अलग केंद्रों पर भेजा जाएगा और कॉपियों की जांच शुरू की जाएगी। इस बार रिजल्ट काफी कम समय में बिहार बोर्ड जारी करने की तैयारी में जुटी हुई है और उम्मीद है कि अगले 3 सप्ताह के भीतर रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

MOST IMPORTANT LINKS 
Result Date NoticeClick Here
Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
Official WebsiteClick Here

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट रिजल्ट से जुड़ी ज्यादा अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से अभी जोड़ें ताकि आपके मोबाइल पर आपकी जरूरत के हिसाब से खबर पहुंचती रहे।

धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published.