Bihar Board Matric Inter Result AlertBihar Board Matric Inter Result Alert । Bihar Board Result News Today

Bihar Board Matric Inter Result Alert: बिहार बोर्ड एक बार फिर से दिया है चेतावनी, ढेरों छात्र-छात्राओं का मैट्रिक और इंटर का रिजल्‍ट रोक सकता है। बोर्ड ने ऐसे छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके स्‍कूल को भी इस बारे में चेतावनी दी है। अगर आप भी इस बार मैट्रिक इंटर के परीक्षा दे चुके हैं या दे रहे हैं तो जान लीजिए इस खबर को, कहीं आप का रिजल्ट तो खतरे में नहीं। 

बिहार बोर्ड ने दिया बड़ी चेतावनी 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) यानी बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा दे रहे कई छात्र-छात्राओं का रिजल्‍ट रोक सकते है। इसके लिए रोड की तरफ से पहले भी कई बार जवाब नहीं  दिया जा चुका है और एक बार फिर से वोट ने जताया है। इस बार संबंधित स्कूलों को प्रधानाध्यापक को भी लगातार कई बार सूचित किया जा चुका है।


ये भी पढ़ें

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

Bihar Board 12th Copy Check Fate 2022 : BSEB Inter Copy Checking 2022 बिहार बोर्ड इंटर का कॉपी जांच कब से होगा शुरू


यह जरूरी है कि आप भी अपने स्‍कूल से कंफर्म हो लें कि कहीं आपका स्‍कूल भी इस कार्रवाई की जद में तो नहीं आ रहा है। मामला परीक्षा शुल्‍क का भुगतान नहीं करने को लेकर है। बिहार बोर्ड में परीक्षा शुल्‍क स्‍कूल के जरिए परीक्षा समिति तक पहुंचता है, लेकिन कई स्‍कूलों की ओर से शुल्‍क का भुगतान अब तक नहीं किया गया है। 

प्रवेश पत्र नहीं जारी करने की दी थी चेतावनी 

बिहार बोर्ड के द्वारा परीक्षा शुरू होने से पहले जब प्रवेश पत्र जारी किया गया था उस समय भी कई स्कूल कॉलेज का प्रवेश पत्र नहीं जारी करके चेतावनी दिया था। हालांकि बाद में फिर से रोके हुए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया गया था लेकिन अब रिजल्ट नहीं जारी करने की चेतावनी।


ये भी पढ़ें

Bihar Board Matric Dummy Registration Card 2023 Download : यहां से मात्र 2 सेकंड में अभी डाउनलोड कर सुधार करवाए


इसके बावजूद कई छात्रों ने शुल्क नहीं जमा किया है। इसके बावजूद बोर्ड ने भी परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र आगामी 16 फरवरी तक बोर्ड की वेबसाइट पर रहेगा। वहां से स्कूलों के प्राचार्य प्रवेश पत्र डाउनलोड कर हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ परीक्षार्थियों को मुहैया कराएंगे।

फीस नहीं देने वालों का रुक सकता रिजल्ट 

जितने भी आ स्कूल कॉलेज अब तक वोट को परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है उन सभी का रिजल्ट रोक दिया जाएगा ऐसा बोर्ड द्वारा पहले ही जारी कर दिया गया है कई बार सूचना और एक बार फिर से अलर्ट कर दिया गया है ऐसे में अगर आपका स्कूल कॉलेज से भी इस फस को वोट तक नहीं पहुंचाया गया है तो आपका भी रिजल्ट खतरे में पड़ सकता है।

आप सभी जितने भी छात्र-छात्राएं बिहार बोर्ड से मैट्रिक के इंटरमीडिएट का परीक्षा इस बार दे रहे हैं और दिए हैं उन सभी को एक बार अपने प्रधानाध्यापक से जरूर मिलना चाहिए ताकि यह कंफर्म हो सके कि कहीं आपका स्कूल भी तो इस खतरे में नहीं है।


ये भी पढ़ें

Bihar Board 12th Result 2022 Release Date :  onlinebseb.in पर बहुत जल्द होगा रिजल्ट जारी, ये है बोर्ड की तैयारि


अगर ऐसा होता है तो आपका भी रिजल्ट रुक सकता है।

आप सभी छात्र छात्राएं पने स्कूल में जाएं अगर ऐसा आपका स्कूल द्वारा किया गया है तो आप रिक्वेस्ट करें और उस शुल्क को जल्द से जल्द वोट तक पहुंचाने की कोशिश करवाएं वरना आपका भी रिजल्ट खतरे में है केवल और केवल स्कूल के गलतियों के वजह से।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जुड़े सभी अपडेट्स को सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से डायरेक्ट जुड़ सकते हैं और पल-पल का आपने प्राप्त कर सकते हैं। धन्यवाद!

Most Important Link 

WhatsApp GroupClick Here
Telegram GroupClick Here
YouTube channelClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *