Bihar Board Inter Scrutiny Result Click Direct links

Bihar Board Inter Scrutiny Result Click Direct links: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इंटरमीडिएट स्कूटनी का रिजल्ट घोषित कर दिया है, स्कूटनी के लिए आवेदन करने वाले छात्र बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट अर्थात biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते है।

इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को यह जानकारी देंगे कि इस वर्ष इंटरमीडिएट स्कूटनी रिजल्ट के बाद कितने छात्रों ने स्कूटनी के लिए आवेदन किया और कितने छात्रों का रिजल्ट स्कूटनी करने के बाद बढ़ा या घटा, साथ ही साथ स्कूटनी रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया भी बताएंगे।

Bihar Board Inter Scrutiny Result Click Direct links 

Bihar Board Inter Scrutiny Result Click Direct links : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा स्कूटनी रिजल्ट जारी करने के बाद छात्र https://biharboardonline.bihar.gov.in/scrutiny-result/ पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है।

Bihar Board Scrutiny Result 2022 

Board NameBihar School Examination Board {BSEB}
Post NameBihar Board Scrutiny Result Check
Post CategoryResult
Result ModeOnline
Result DateToday
Official WebsiteClick Here

Scrutiny Result Bihar Board Inter 2022 

Scrutiny Result Bihar Board Inter 2022: इस वर्ष बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट स्कूटनी के लिए करीब 16000 छात्र आवेदन किए थे जिसमें से सभी का रिजल्ट में कुछ ना कुछ बदलाव हुआ है, अधिकतर छात्रों के रिजल्ट में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं देखा गया है क्योंकि उनके नंबर जितने मिलने चाहिए थे उतना ही मिला था।

कई छात्र ऐसे भी हैं जिनके नंबर – में चले गए हैं क्योंकि उन्हें ज्यादा नंबर मिट गए थे इस वजह से उनके नंबर काट लिए गए हैं फिलहाल पूरी डाटा बोर्ड ने अभी तक जारी नहीं की है।

How To Check Bseb Inter Scrutiny Result online 2022 

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट स्कूटनी रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए सभी चरणों को पालन करें:–

स्टेप 1. बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी के लिए सबसे पहले बोर्ड के अधिकारी की वेबसाइट को खोलें

स्टेप 2. अब सबसे ऊपर में इंटर स्कूटनी पर क्लिक करें

स्टेप 3. अब एक नया पेज खुलेगा यहां पर आपसे रजिस्ट्रेशन नंबर और एप्लीकेशन आईडी मांगा जाएगा जिसे भरे और Login बटन पर क्लिक करें

स्टेप 4. अब आपके सामने आपका रिजल्ट शो हो जाएगा

इस प्रकार आप रजिस्ट्रेशन नंबर और एप्लीकेशन आईडी की मदद से आप अपने स्कूटनी रिजल्ट को लॉगिन करके चेक कर सकते हैं कि आखिरकार आपका नंबर बढ़ा या नहीं बना और किस विषय में कितना नंबर बढ़ा है। 

Important links

Check Bseb Inter Scrutiny ResultClick Here
Check Bseb Matric Scrutiny ResultClick Here
Official websiteClick Here

Leave a Reply