Bihar Board Inter Result 2022 : SS RRESULT

Bihar Board Inter Result 2022 : News Update Today 

Bihar Board Inter Result : हेलो, मैं बिहार बोर्ड ऑफिस पटना से बोल रहा हूं। आप फिजिक्स विषय में फेल हो रहे हैं। अगर आपको पास होना है तो मेरे खाते में अभी पैसा भेजना पड़ेगा।

रिजल्ट आने से पहले इस तरह के आने वाले फोन कॉल से कई छात्र परेशान हैं। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटर की परीक्षा समाप्त हो चुकी है एवं गुरुवार से मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा शुरू हो गई है इंटर की सब परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्रों में रिजल्ट को लेकर उत्सुकता तेज हो गई है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस साल भी बिहार बोर्ड मार्च में ही अपना परीक्षा फल घोषित कर देगा।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

ये भी पढ़ें श्रम कार्ड बड़ी समस्या: E Shram Card Ka Paisa Nahi Aayega : नहीं मिलेगा आर्थिक सहायता करो यह काम ?

ऐसी हालात में इसी बीच छात्रों को लगातार रिजल्ट को लेकर चिंता एवं परिजनों में काफी उम्मीद बनी हुई है कई छात्रों को परीक्षा उतरी अच्छी नहीं गई जिसके कारण वे छात्र अब परीक्षा फल को लेकर चिंतित है।

हाल ही में समस्तीपुर जिले के कई छात्रों को इस तरह के फोन आए हैं ताजा मामला समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड का जहां एक छात्र को 9330835263 नंबर से शुक्रवार दोपहर फोन आया। इसमें छात्र को उसके दो विषयों में कम नंबर आने की बात कहते हुए प्रति विषय ₹1200 यानी कुल ₹2500 फोन पर पर या गूगल पर पर ट्रांसफर करने को कहा गया।

ये भी पढ़ें– Pm Kisan Samman Nidhi Yojana Kyc 2022 : तुरंत करें E-kyc बिना KYC नहीं मिलेगा लाभ

हालांकि इस दौरान परिजनों ने सतर्कता दिखाएं एवं उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय मीडिया को दी जिसके बाद यह खबर सामने आई। इसलिए आप सभी छात्र छात्राओं को मैं बता देना चाहता हूं कि अगर इस तरह का कॉल आपके पास आती है तो सबसे पहले आप अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में इसकी कंप्लेन कराएं।

इस तरह के फर्जीवाड़े में ना फंसे यह कॉल आपकी डाटा को चोरी कर आपके साथ ठगी करने के लिए की जाती है इस प्रकार किसी भी व्यक्ति को गैरकानूनी रूप से परीक्षा में पास नहीं किया जा सकता है इस तरह के झटपट कॉल से सावधान रहें सतर्क रहें।

Bihar Board Inter Exam 2022 : परीक्षा देने वाले के पास ही आ रहे हैं इस तरह का कॉल ! 

इस तरह के फोन कॉल आने पर सबसे बड़ी चिंता की विशेषता बन जाती है जब उसी छात्र के नंबर पर कॉल आता है जो मैट्रिक किया इंटरमीडिएट का परीक्षा दिए हैं। ऐसे में बोर्ड ऑफिस भी शक के दायरे में आ जाता है।

इसमें सबसे बड़ी सवाल तो यहां पर उठती है कि आखिरकार उन फ्रॉड करने वालों के पास छात्रों का फोन नंबर कहां से मिलता है। खैर फ्रॉड करने वाले के पास कहीं से भी नंबर पहुंचे लेकिन छात्र छात्राओं को अपनी ख्याल रखनी चाहिए और हमेशा धैर्य नहीं खोना चाहिए।

परीक्षा में आप जितना भी लिखकर आए हैं उसका नंबर भरपूर आपको मिलेगा इसमें किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की जाएगी। अगर आपने सही तरीके से परीक्षा में प्रश्नों का जवाब दिया है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है और किसी भी फोन कॉल के चक्कर में पड़ना नहीं चाहिए।

बिहार बोर्ड रिजल्ट पर ज्यादा अपडेट के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अभी जुड़े। 

व्हाट्सएप ग्रुपक्लीक करें
टेलीग्राम ग्रुपक्लीक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *